×

'एक्टिव लिविंग' के लिए एक प्लेटफॉर्म पर आए टाटा सॉल्ट और पिंकथॉन

सक्रिय जीवनशैली की जरूरत अब पहले से कहीं अधिक महसूस की जा रही है। लोग अपने रहन-सहन, आहार और रोजमर्रा के जीवन में सक्रियता के लिए सजग हो रहे हैं। इस साल टाटा सॉल्ट लाइट ने नियमित नमक के बजाए 15 प्रतिशत कम सोडियम वाला नमक विशेष रूप से तैयार किया और लोगों को 'एक्टिव लिविंग' के लिए प्रेरित करने के मकसद से पिंकथॉन के साथ साझेदारी की।

priyankajoshi
Published on: 17 Sep 2017 10:33 AM GMT
एक्टिव लिविंग के लिए एक प्लेटफॉर्म पर आए टाटा सॉल्ट और पिंकथॉन
X

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी महिला दौड़ पिंकथॉन का आयोजन राजधानी दिल्ली में रविवार को किया गया। इस मैराथन के माध्यम से टाटा सॉल्ट लाइट ने शरीर और मानसिक विकास के लिए बेहतर लाइफ स्टाइल पर जोर दिया है।

अब पहले से कहीं अधिक सक्रिय जीवनशैली की जरूरत महसूस की जा रही है। लोग अपने रहन-सहन, आहार और रोजमर्रा के जीवन में सक्रियता के लिए सजग हो रहे हैं।

पिंकथॉन के साथ की साझेदारी

इस साल टाटा सॉल्ट लाइट ने नियमित नमक के बजाए 15 प्रतिशत कम सोडियम वाला नमक विशेष रूप से तैयार किया। लोगों को 'एक्टिव लिविंग' के लिए प्रेरित करने के मकसद से पिंकथॉन के साथ साझेदारी की। इस साझेदारी के अनुरुप टाटा सॉल्ट लाइट का मालिकाना हक 10 किलोमीटर की दौड़ पर दिया गया है। इसे टाटा सॉल्ट लाइट 10 किलोमीटर का नाम दिया गया है।

लगाए स्टॉल

इस साल जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित पिंकथॉन के पांचवें संस्करण में करीब 10 हजार लोगों की भागीदारी देखने को मिली। इस साझेदारी के तहत टाटा सॉल्ट लाइट ने धावकों को पानी कमी नहीं होने देने और उन्हें जरूरी खनिज उपलब्ध कराने के लिए हर दो किलोमीटर पर अपने स्टॉल लगाए।

मिलिंद सोमैन ने जताई खुशी

टाटा सॉल्ट लाइट की पिंकथॉन के साथ भागीदारी के बारे में एक्टर और मैराथन मिलिंद सोमैन ने कहा, 'पिंकथॉन का इस बात में यकीन है कि एक स्वस्थ परिवार, स्वस्थ राष्ट्र और स्वस्थ संसार का आरंभ सशक्त महिला से होता है। यह देखकर मुझे बेहद खुशी हुई है कि टाटा सॉल्ट जैसा ब्रांड सेहतमंद एक्टिव लिविंग को बढ़ावा देने के लिए आगे आया। मुझे उम्मीद है कि हम महिलाओं में तंदरुस्त जीवन को बढ़ावा देने के लिए इस साझेदारी को जारी रखेंगे।'

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story