×

तेजस एक्सप्रेस के कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, 20 स्टाफ को नौकरी से निकाला

भारतीय रेलवे की पहली निजी ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में भी छंटनी की गई है। अभी ठीक से दो महीने भी नहीं पूरे हुए थे कि 20 लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी। तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों को खाना परोसने और उनकी सहायता करने वाली 20 ट्रेन होस्टेस को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 28 Nov 2019 10:04 AM GMT
तेजस एक्सप्रेस के कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, 20 स्टाफ को नौकरी से निकाला
X

लखनऊ: भारतीय रेलवे की पहली निजी ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में भी छंटनी की गई है। अभी ठीक से दो महीने भी नहीं पूरे हुए थे कि 20 लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी। तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों को खाना परोसने और उनकी सहायता करने वाली 20 ट्रेन होस्टेस को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

ट्रेन होस्टेस ने आरोप लगाया है कि कंपनी ने बिना किसी नोटिस के नौकरी से निकाला है। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि 18-18 घंटे ड्यूटी कराया गया है। उन्होंने बताया कि सैलरी देर से मिलने की शिकायत भी इन्होंने दर्ज कराई थी। केबिन क्रू, अटेंडेंट, समेत कई पदों पर छटनी हुई है।

यह भी पढ़ें...गांधी परिवार का प्रज्ञा ठाकुर पर ताबड़तोड़ हमला, राहुल गांधी ने बताया आतंकी

दीपावली पर तेजस एक्सप्रेस में चार अतिरिक्त बोगियां लगने पर फर्म ने और अधिक ट्रेन होस्टेस की नियुक्ति कर दी थी। जब यात्रियों की संख्या कम हुई तो कंपनी ने उन्हें बाहर निकाल दिया।

यह भी पढ़ें...गांधी परिवार का प्रज्ञा ठाकुर पर ताबड़तोड़ हमला, राहुल गांधी ने बताया आतंकी

ट्रेन की मैनेजर अवंतिका सिंह की तरफ से अपनी शिकायत में कहा गया है कि तेजस एक्सप्रेस सुबह 6:10 बजे रवाना होती है। इस वजह से 5 बजे ही उन्हें ड्यूटी पर आना पड़ता है। रात को ट्रेन की वापसी होने तक 18 घंटे की ड्यूटी हो जाती है। वहीं ट्रेन की एक अन्य होस्टेस ने बताया कि एक बार बीमारी के कारण उसे कानपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। लेकिन आराम करने के लिए उसे छुट्टी भी नहीं दी गई।

यह भी पढ़ें...इन क्रिकेटर्स की पत्नियां! जिनके बारे में आप ये नहीं जानते होंगे, हैं बहुत खूबसूरत

बता दें कि भारतीय रेलवे की तरफ चलाई जाने वाली पहली निजी ट्रेन है। तेजस एक्सप्रेस से नौकरी से लोगों को निकाले जाने के बाद बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story