करारी हार के बाद आरजेडी में बगावत, पार्टी नेता ने कहा, इस्तीफा दें तेजस्वी

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में बगावत के सुर उठने लगे हैं। अब पार्टी में तेजस्वी के इस्तीफे की मांग उठने लगी है। आरजेडी नेता महेश यादव ने कहा कि लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव को शर्मनाक हार की जिम्मेदारी लेते हुए नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

तेजस्वी यादव की फ़ाइल फोटो

तेजस्वी यादव की फ़ाइल फोटो

पटना: लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में बगावत के सुर उठने लगे हैं। अब पार्टी में तेजस्वी के इस्तीफे की मांग उठने लगी है। आरजेडी नेता महेश यादव ने कहा कि लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव को शर्मनाक हार की जिम्मेदारी लेते हुए नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

यादव ने कहा, लोग अब वंशवाद राजनीति से परेशान हो चुके हैं। मैं नाम नहीं लूंगा लेकिन ऐसे कई विधायक हैं, जो अब घुटन महसूस कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें…जानें देश और दुनिया के इतिहास में 28 मई का दिन क्यों खास है2019/05/27

आरजेडी नेता ने कहा, ”अगर कोई राजनेता एक पार्टी में एक ही जगह रहते हुए सच न बोले तो वह नेता और पार्टी खत्म हो जाती है। जब लालू यादव ने राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाया था, जब भी मैंने इसे गलत कदम बताया था।

यादव ने कहा, ”जब नीतीश कुमार के साथ गठबंधन हुआ था, तब उन्हें सत्ता वापस मिल गई, लेकिन वह भाई-भतीजावाद से इतने प्रभावित हैं कि दोनों बेटों को मंत्री बना दिया गया”। आरजेडी नेता ने कहा, ”लोकसभा चुनाव में जनता ने वंशवाद राजनीति को सिरे से खारिज कर दिया। तेजस्वी यादव यादव को इस्तीफा देना चाहिए।

यह भी पढ़ें…और महंगा हुआ सोना, जानिए कितनी बढ़ी कीमत

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अच्छे नेता हैं। मैं आरजेडी नहीं छोड़ूंगा, लेकिन अगर आरजेडी में वंशवाद राजनीति का अंत नहीं हुआ तो मेरे अलावा कई और नेता खुद को पार्टी से दूर कर लेंगे।”