×

शिकंजे में लालू : आयकर विभाग ने राबड़ी व तेजस्वी से की पूछताछ

Rishi
Published on: 29 Aug 2017 1:27 PM GMT
शिकंजे में लालू : आयकर विभाग ने राबड़ी व तेजस्वी से की पूछताछ
X

पटना : आयकर विभाग ने कथित बेनामी संपत्ति के मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। विभाग की एक टीम मंगलवार को पटना में लालू प्रसाद की पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनके पुत्र व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव से बेनामी संपत्ति के मामले में पूछताछ की।

ये भी देखें:किसान यूनियन के नेताओं ने CM के खिलाफ किया ऐसा अनोखा प्रदर्शन

आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि तेजस्वी प्रसाद यादव को सुबह साढ़े दस बजे पटना के आयकर गोलंबर स्थित आयकर विभाग के कार्यालय बुलाया गया। दोपहर के बाद राबड़ी देवी और सांसद मीसा भारती भी आयकर विभाग के कार्यालय पहुंचीं, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

राजद के एक वरिष्ठ नेता ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि बिना किसी सुरक्षा के तेजस्वी सुबह में ही यहां पहुंचे थे, जिस कारण किसी को इसकी भनक नहीं लग सकी।

ये भी देखें:देखिए कैसे ऑन ड्यूटी जाम छलकाते हैं यूपी पुलिस के ये नशेड़ी

सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग ने जो प्रश्नावली तैयार की है, उसी आधार पर इन सबसे पूछताछ की जा रही है।

इससे पहले, लालू की बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश से दिल्ली में आयकर विभाग व प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था।

ये भी देखें:रेपिस्ट बाबा के चंगुल से 18 नाबालिग लड़कियां मुक्त, इंटरनेट शुरू

भारतीय जनता पार्टी के नेता सुशील कुमार मोदी (अब उपमुख्यमंत्री) लालू प्रसाद के परिवार पर कई बेनामी संपत्ति रखने का आरोप लगातार लगाते रहे हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story