तेजप्रताप के बयान पर JDU ने कहा- सजायाफ्ता का बेटा भाषाई सीमा भूल चुका है

तेजप्रताप के बोल से बिहार की राजनीति में हलचल मच गई है। अब भाजपाऔर जदयू भी पलटवार किया है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य

Anoop Ojha
Published on: 23 Nov 2017 8:54 AM GMT
तेजप्रताप के बयान पर JDU ने कहा- सजायाफ्ता का बेटा भाषाई सीमा भूल चुका है
X
तेजप्रताप के बयान पर बिफरे भाजपा, जद (यू),किया पलटवार

पटना: तेजप्रताप के बोल से बिहार की राजनीति में हलचल मच गई है। अब बीजेपी और जदयू ने भी पलटवार किया है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (सुमो) को घर में घुसकर मारने की धमकी के बाद बिहार की राजनीति में उबाल देखा जा रहा है। सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल (युनाइटेड) तेजप्रताप के बहाने लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए इसे 'कुसंस्कार' बता रही है।

यह भी पढ़ें.....राजद पार्टी नहीं, लालू यादव की निजी संपत्ति : CM नीतीश

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस बयान के बाद प्रतिक्रिया देते हुए लालू प्रसाद से अपने बेटे को समझाने की नसीहत दी है।उन्होंने कहा, "लालू प्रसाद को अपने बेटे को समझाना चाहिए कि शादी-ब्याह के कार्यक्रम में राजनीति नहीं होनी चाहिए। मैंने लालू की सभी बेटियों की शादी में सम्मान के साथ शिरकत की है।" उन्होंने हालांकि तंज कसते हुए कहा कि बेनामी संपत्ति के खुलासे के बाद तेजप्रताप को मंत्री पद गंवाना पड़ा जिस कारण तेजप्रताप उनके बेटे उत्कर्ष की शादी में व्यवधान पैदा करने की धमकी दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें.....तेजस्वी होंगे राजद के CM उम्मीदवार : कह रहे हैं लालू प्रसाद

इधर, जद (यू) के प्रवक्ता और विधान परिषद सदस्य नीरज कुमार ने तेजप्रताप को 'राजनीति का रसूख' भूल जाने की बात करते हुए गुरुवार को कहा, "सुमो के तेजप्रताप को आमंत्रण देने की बात को मैं नहीं जानता लेकिन जिस तरह पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप ने बयान दिया है वह निंदनीय है।"

यह भी पढ़ें.....नीतीश के पास कोई नीति नहीं : लालू प्रसाद

उन्होंने कहा, "एक सजायाफ्ता (सजा पा चुके) व्यक्ति (लालू प्रसाद) का बेटा अपनी भाषाई सीमा भूल चुका है। यह बिहार है, बिहार में कानून का राज है। ऐसे लंपटों को, फिर चाहे वह शहाबुद्दीन हों या राजबल्लभ, कानून के तहत हमने 'नापा' है।"

यह भी पढ़ें.....बिहार के उपमुख्यमंत्री मोदी के काफिले पर राजद कार्यकर्ताओं ने किया पथराव

नीरज ने तेजप्रताप को चुनौती देते हुए कहा कि आप (तेजप्रताप) शादी में आईएगा और जैसा करिएगा कानून के तहत वैसा प्रबंध किया जाएगा।उन्होंने कहा कि सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद के परिवार की बेनामी संपत्ति का खुलासा किया है और अपने बेटे की शादी में बिना दहेज लिए एक उदाहरण पेश कर रहे हैं। ऐसे में लालू परिवार के लोग परेशानी में हैं कि इस उदाहरण में वे पीछे रह जाएंगे। क्योंकि लालू परिवार में तो शादी दिल्ली के फाइरस्टार होटलों में होती है।

उल्लेखनीय है कि तेजप्रताप ने सुशील मोदी को घर में घुसकर मारने और बेटे की शादी में तोड़फोड़ और हंगामा करने की धमकी दी थी।तेजप्रताप ने औरंगाबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, "हम मोदी के बेटे उत्कर्ष की शादी में जाएंगे, तो वहीं जनता के बीच में पोल खोल देंगे। लड़ाई चल रहा है। हम नहीं मानेंगे। हम वहां भी राजनीति करेंगे।"उन्होंने कहा, "जिसने गरीब-गुरबा के साथ जो छल किया है, उसे उसके घर में घुसकर मारेंगे। मैं रुकने वाला नहीं हूं। अगर वह शादी में बुलाएगा, तो वहीं सभा कर देंगे। वह मेहमानों के सामने बेइज्जत होगा।"उल्लेखनीय है कि सुशील मोदी के पुत्र उत्कर्ष की शादी तीन दिसंबर को पटना में होनी है।

--आईएएनएस

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story