×

MLA Raja Singh Arrested: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी का मामला, भाजपा विधायक टी राजा सिंह गिरफ्तार, हैदराबाद में भारी प्रदर्शन

MLA Raja Singh Arrested: भाजपा विधायक के बयान के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर गए हैं। राजधानी हैदराबाद में विरोध – प्रदर्शन शुरू हो गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Aug 2022 5:51 AM GMT
MLA Raja Singh Arrested
X

MLA Raja Singh Arrested (photo: social media ) 

MLA Raja Singh Arrested: तेलंगाना से बीजेपी विधायक और अपने भड़काऊ बयानबाजी के लिए अक्सर विवादों में रहने वाले टी राजा सिंह ने अब पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी कर दी है। जिसे लेकर मुस्लिम समुदाय में काफी आक्रोश है। भाजपा विधायक के बयान के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर गए हैं। राजधानी हैदराबाद में विरोध – प्रदर्शन शुरू हो गया है। उनके खिलाफ कई पुलिस स्टेशनों में शिकायत दर्ज करवाई जा चुकी है। हैदराबाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

भाजपा विधायक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने उनपर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। जानकारी के मुताबिक, कट्टर हिंदुवादी नेता राजा सिंह ने बीते दिनों एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने इस्लाम धर्म के संस्थापक पैगंबर मोहम्मद के नाम का जिक्र न करते हुए उनके खिलाफ टिप्पणी की है। वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। मुस्लिम समुदाय में इसे लेकर जबरदस्त नाराजगी है। भाजपा विधायक की फौरन गिरफ्तारी की मांग हो रही था। बड़ी संख्या में लोग हैदराबाद पुलिस कमिश्नर के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठे हुए हैं। इस दौरान भीड़ ने गुस्ताखे नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा' जैसे आपत्तिजनक नारे भी लगाए।

नूपुर शर्मा ने भी की थी अपमानजनक टिप्पणी

दरअसल, कुछ समय पहले बीजेपी से निष्कासित की जा चुकीं नूपुर शर्मा पर भी एक लाइव टीवी शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद के ऊपर कथित अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा था, जिसे लेकर देश के साथ विदेशों में भी भारी बवाल मचा था। देशभर में कई दिनों तक हिंसा का दौर चला था। ऐसे में भाजपा विधायक टी राजा सिंह का बयान नया बखेड़ा शुरू कर सकता है। हालांकि, अभी तक तेलंगाना बीजेपी या केंद्रीय बीजेपी से किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बता दें कि तेलंगानी की गोशामहल से बीजेपी विधायक टी राजा सिंह लगातार दूसरी बार चुनाव जीते हैं। साल 2018 के विधानसभा चुनाव में वो बीजेपी के एकमात्र कैंडिडेट थे, जो चुनाव जीत पाए थे। उनके बयानों के कारण कई बार पार्टी की फजीहत भी हो चुकी है। उन्हें अक्सर मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ बयान देते हुए पाया गया है। हाल ही में उन्होंने कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी और उनकी मां पर टिप्पणी कर दी थी, जिसके कारण पुलिस उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story