×

Delhi Liquor Scam: केसीआर की बेटी कविता को CBI का समन, शराब घोटाला मामले में फिर होगी पूछताछ

Delhi Liquor Scam: भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान परिषद सदस्य के कविता को सीबीआई ने पूछताछ के लिए समन जारी किया है। उन्हें सोमवार 26 फरवरी को पेश होने का आदेश दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 Feb 2024 3:25 AM GMT
KCR daughter Kavita
X

KCR daughter Kavita  (photo: social media )

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के चर्चित कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी कविता भी जांच एजेंसियों की रडार पर हैं। उनके विरूद्ध सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय दोनों केंद्रीय एजेंसियां जांच कर रही हैं। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान परिषद सदस्य के कविता को सीबीआई ने पूछताछ के लिए समन जारी किया है। उन्हें सोमवार 26 फरवरी को पेश होने का आदेश दिया है।

इससे पहले दिसंबर 2022 में सीबीआई हैदराबाद स्थित उनके आवास पर उनका बयान दर्ज कर चुकी है। वहीं, प्रवर्तन निदेशालय ने भी बीते साल मार्च 2023 में कविता से इस केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में घंटों पूछताछ की थी। तब बीआरएस की ओर से आरोप लगाया था कि बीजेपी नीत केंद्र सरकार आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रतिशोध की राजनीति कर रही है।

कैसे केस से जुड़े कविता का नाम ?

कथित आबकारी नीति घोटाले की जांच के दौरान साउथ ग्रुप का नाम सामने आया था। आरोप थे कि आम आदमी पार्टी के नेताओं को इस ग्रुप से भी 100 करोड़ रूपये मिले थे। खुलासा हुआ था कि दक्षिण के इस ग्रुप में आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के सांसद मंगुता श्रीनिवासुलु रेड्डी, बेटे मंगुता राघव रेड्डी और बीआरएस एमएलसी कविता शामिल थीं। इन नेताओं का काम अरूण रामचंद्रन पिल्लई देख रहे थे। हालांकि, कविता ने अपने ऊपर लगे इन आरोपों को पूरी तरह से खारिज किया है।

मुश्किल में हैं आप नेता

कथित आबकारी नीति घोटाला आम आदमी पार्टी के लिए गले की फांस बन चुका है। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर आरोप है कि उसने आबकारी नीति जानबूझकर ऐसी बनाई थी, जिससे शराब कारोबारियों को फायदा हो। इससे राज्य सरकार के राजस्व को नुकसान हुआ। इस मामले में तत्कालीन आबकारी मंत्री और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने मुख्य आरोपी बनाया है।

सिसोदिया फरवरी 2023 से तिहाड़ जेल में बंद हैं। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भी बीते साल अक्टूबर में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था। सिंह भी तब से जेल में हैं। अब इस घोटाले की जांच की आंच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी आ गई है। ईडी ने अब तक उन्हें पांच समन भेजा है लेकिन एकबार फिर भी वे हाजिर नहीं हुए। बीते साल अप्रैल में सीबीआई ने उनसे 9 घंटे से अधिक की पूछताछ की थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story