×

हिंसा की आग में झुलस उठा ये शहर, कई घर और वाहन फूंके, दर्जन भर लोग घायल

झड़प के दौरान दोनों समुदाय के लोगों ने एक-दूसरे पर पत्थर फेंके। जिसमें करीब एक दर्जन लोग घायल हो गये हैं। घायलों में पुलिस और मीडियाकर्मी भी शामिल हैं।

Aditya Mishra
Published on: 8 March 2021 9:18 AM GMT
हिंसा की आग में झुलस उठा ये शहर, कई घर और वाहन फूंके, दर्जन भर लोग घायल
X
पुलिस के मुताबिक हिंसा के चलते दो घर, चार सब्जी दुकानें तहस-नहस कर दी गईं जबकि एक कार, चार बाइक और कुछ ऑटो रिक्शा जलाने की सूचना है।

नई दिल्ली: तेलंगाना के भैंसा शहर में दो समुदाय एक दूसरे के खून के प्यासे हो गये हैं। दोनों समुदाय के बीच जबरदस्त टकराव देखने को मिला है।

पथराव और आगजनी की घटनाओं में पुलिस और पत्रकारों समेत 10 से अधिक लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से तीन की हालत गंभीर बनी है। उन्हें नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पूरा शहर हिंसा की आग में झुलस उठा है। हालात को देखते हुए क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है। मौके पर भारी फोर्स की तैनाती की गई है। इस मामले में अब सियासत भी शुरू हो गई है। निजामाबाद से भाजपा के सांसद ने इस मामले में पुलिस को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

Violence हिंसा की आग में झुलस उठा ये शहर, कई घर और वाहन फूंके, धारा 144 लागू(फोटो:सोशल मीडिया)

आखिर क्यों हुई हिंसा, क्या है इसकी वजह

जानकारी के मुताबिक रविवार रात यहां रोड रेज के मुद्दे पर दो बाइकरों के बीच बहस के बाद दो समुदाय के लोग आमने सामने आ गये। उनके बीच जमकर पथराव और आगजनी हुई।

झड़प के दौरान दोनों समुदाय के लोगों ने एक-दूसरे पर पत्थर फेंके। जिसमें करीब एक दर्जन लोग घायल हो गये हैं। घायलों में पुलिस और मीडियाकर्मी भी शामिल हैं। घटना के बाद से मौके पर फोर्स की तैनाती की गई है।

पुलिस का कहना है कि स्थिति अब नियंत्रण में हैं। क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है। निर्मल जिला (प्रभारी) एसपी विष्णु एस वारियर के मुताबिक अब तक चार मामले दर्ज हो चुके हैं और शिकायतों के आधार पर आगे भी मुकदमें दर्ज किये जाएंगे।

पुलिस ने बताया कि हिंसा में शामिल लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी। हिंसा के चलते दो घर, चार सब्जी दुकानें तहस-नहस कर दी गईं जबकि एक कार, चार बाइक और कुछ ऑटो रिक्शा जलाने की सूचना है।

Violence हिंसा की आग में झुलस उठा ये शहर, कई घर और वाहन फूंके, धारा 144 लागू(फोटो:सोशल मीडिया)

भाजपा सांसद ने ट्वीट कर कही ये बात

निजामाबाद से भाजपा के सांसद अरविंद धरमपुरी ट्वीट किया, ''भैंसा से परेशान करने वाली सांप्रदायिक हिंसा की खबरें आ रही हैं। मेरा तेलंगाना के पुलिस आयुक्त से अनुरोध है कि स्थिति के विकराल होने से पहले इस पर काबू पाएं। ''

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story