×

Telangana Election 2023: अमित शाह का बड़ा ऐलान, बोले-बीजेपी की सरकार बनी तो पिछड़े वर्ग का नेता बनेगा सीएम

Telangana Election 2023: उन्होंने कहा कि, केसीआर अपने बेटे केटीआर को तेलंगाना का मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री। दोनो ही परिवारवाद को बढ़ाने के लिए राजनीति कर रहे हैं।

Anant kumar shukla
Published on: 27 Oct 2023 2:34 PM GMT (Updated on: 31 Oct 2023 12:40 PM GMT)
Amit Shah
X

Amit Shah (Photo-Social Media)

Telangana Election 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोर-शोर से लगी हुई हैं। इसी बीच शुक्रवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और तेलंगाना के वर्तमान सीएम के. चंद्रशेखर राव पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, केसीआर अपने बेटे केटीआर को तेलंगाना का मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री। दोनो ही परिवारवाद को बढ़ाने के लिए राजनीति कर रहे हैं।

तेलंगाना का भला सिर्फ बीजेपी कर सकता है-शाह

गृहमंत्री ने शुक्रवार को तेलंगाना के सूर्यापेट में रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि तेलंगाना का भला न तो भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) कर सकती है और ना ही कांग्रेस। तेलंगाना राज्य का संपूर्ण विकास सिर्फ भाजपा कर सकती है।

बीजेपी सरकार बनी तो सीएम पिछड़े वर्ग का

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यदि तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनती है तो पिछड़े वर्ग से आने वाले नेता ही राज्य के मुख्यमंत्री होंगे। अमित शाह ने यह घोषणा ऐसे समय में की जब विपक्ष एक स्वर में जातिगत जनगणना की मांग कर रही है। अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का मुद्दा उठा कर वोट बैंक साधने की कोशिश किया जा रहा है। पिछले दिनों वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद राहुल गांधी ने यह बयान दिया था कि हमारे चार मुख्यमंत्रियों में से तीन ओबीसी है। जबकि भाजपा के पास ओबीसी समाज से सिर्फ एक सीएम हैं।

बीजेपी का लक्ष्य गरीबों का कल्याण करना, परिवार का नहीं

अमित शाह ने कहा कि भाजपा सरकार का सिर्फ एक ही लक्ष्य गरीबों का कल्याण करना। परिवार कल्याण में विश्वास रखने वाली पार्टियां तेलंगाना को विकास के पथ पर आगे नहीं बढ़ा सकती। तेलंगाना को सिर्फ पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा ही आगे ले जा सकती है।

अमित शाह के बयान के बाद चर्चाएं तेज

तेलंगाना में अभी तक कोई भाजपा का सीएम चेहरा नहीं था। लेकिन अमित शाह के बयान के बाद सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं। अब भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय, एटाला राजेंद्र, डॉ. के लक्ष्मण, धर्मपुरी अरविंद जैसे कई प्रमुख नेताओं की चर्चाएं तेज हो गई हैं। चूंकि लक्ष्मण को राज्यसभा का सदस्य बनाया गया है, इस लिए अन्य तीन नेता सीएम की रेस में हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story