×

Telangana Election 2023: MIM कांग्रेस और बीआरएस की कॉमन फ्रेंड, आसिफाबाद में बोले सीएम योगी

Telangana Election 2023: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तेलंगाना में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बीआरएस और कांग्रेस आज देश को एक नए विभाजन की ओर लेकर जाना चाहती है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Nov 2023 10:00 AM GMT
Telangana Election 2023 (Photo : Social Media)
X

Telangana Election 2023 (Photo : Social Media)

Telangana Election 2023. एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के चुनावी रण से फुरसत मिलने के बाद अब सियासी पार्टियों ने दक्षिणी राज्य तेलंगाना में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस और बीजेपी के स्टार प्रचारकों की ताबड़तोड़ रैलियां हो रही हैं। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के सबसे लोकप्रिय नेताओं में शुमार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रैली करने तेलंगाना पहुंचे। उन्होंने आसिफाबाद में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए सत्तारूढ़ बीआरएस और विपक्षी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

सीएम योगी ने कहा कि बीआरएस और कांग्रेस आज देश को एक नए विभाजन की ओर लेकर जाना चाहती है। उन्होंने कहा, तृष्टिकरण की राजनीति का सबसे गंदा खेल आज तेलंगाना में देखा जा सकता है। ये सरकार सभी जाति को उनके हकों से वंचित करती है। मुस्लिम आरक्षण संविधान विरोधी है, इसे किसी भी तरीके से लागू नहीं होने देना चाहिए। कुछ दिन पहले अमित शाह भी इसका विरोध कर चुके हैं।

MIM कांग्रेस और बीआरएस की कॉमन फ्रेंड है - योगी

यूपी सीएम ने कहा कि कांग्रेस और बीआरएस एक दूसरे से मिले हुए हैं। बीआरएस सरकार में कांग्रेस के एक विधायक को मंत्री भी बनाया गया। इसके बाद उन्होंने हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि MIM कांग्रेस और बीआरएस की कॉमन फ्रेंड के रूप में काम करती है।


पीएम मोदी के नेतृत्व की तारीफ की

योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बीते 9 साल से अधिक समय में किए कार्यों को गिनाते हुए कहा कि क्या ये कार्य कांग्रेस देश में करवा पाती। पीएम मोदी के एजेंडे में गरीबों का कल्याण करना है, इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देना है। वे देश का सम्मान कर रहे हैं, और आपके आस्था का भी सम्मान कर रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि क्या अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण बीआरएस और कांग्रेस के लोग करवा पाते? आज वहां भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है।

बीएसपी के चुनाव लड़ने पर कसा तंज

तेलंगाना में मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) भी चुनाव लड़ रही है। सीएम योगी ने यहां बीएसपी के चुनाव लड़ने पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि बीएसपी यहां कांग्रेस और बीआरएस को फायदा पहुंचाने के लिए चुनाव लड़ रही है। योगी ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा 403 सीटों में से महज एक सीट पर जीत हासिल कर पाई। जब उनका खोटा सिक्का यूपी में नहीं चल पाया तो यहां (तेलंगाना) चलेगा।

बता दें कि तेलंगाना की सभी 119 विधानसभा सीटों पर एक चरण में 30 नवंबर को मतदान होगा। चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को बाकी राज्यों के साथ आएंगे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story