×

Telangana Election 2023: ‘KCR के परिवार का हर सदस्य मंत्री बन गया, लेकिन आपको नौकरी नहीं मिली’, तेलंगाना सीएम पर प्रियंका का हमला

Telangana Election 2023: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने तेलंगाना में दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। उनके निशाने पर सीएम केसीआर और उनका परिवार रहा।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 Nov 2023 11:17 AM GMT
Telangana Election 2023 (Photo : Social Media)
X

Telangana Election 2023 (Photo : Social Media)

Telangana Election 2023. पांच में से तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं। अब राजस्थान और तेलंगाना में चुनाव होने हैं। लिहाजा इन दोनों ही राज्यों में सघन प्रचार अभियान का दौर अपने शबाब पर है। तीन बड़ी पार्टियां बीआरएस, कांग्रेस और बीजेपी के अलावा एआईएमआईएम चौथे खिलाड़ी के रूप में चुनाव मैदान में है। इसलिए तेलंगाना का चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है। कांग्रेस पार्टी की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी ने रविवार को दो जगह रैलियां की और सत्तारूढ़ बीआरएस पर जमकर निशाना साधा।

सीएम केसीआर पर बड़ा हमला

तेलंगाना के खानपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सीएम केसीआर और उनके परिवार पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा, तेलंगाना में बीते 10 वर्षों से KCR की सरकार चल रही है, लेकिन इस सरकार ने आपके सारे सपनों को तोड़ दिया। पोडू लैंड में 4 लाख से अधिक आवेदन थे, लेकिन आज तक जमीन नहीं मिली।

KCR ने लाखों एकड़ जमीन देने का वादा किया था, वो वादा आज भी अधूरा है। नौजवानों को रोजगार नहीं मिला, आज यहां 40 लाख बेरोजगार हैं। केसीआर के परिवार का हर सदस्य मंत्री बन गया, लेकिन आपको नौकरी नहीं मिली। सभा में मौजूद युवाओं से अपील करते हुए प्रियंका ने कहा, अगर आपको नौकरी चाहिए तो KCR और KTR को नौकरी मत दो। अगर आपको जॉब चाहिए तो यह सरकार बदलनी पड़ेगी।


‘कांग्रेस सरकार बनते ही जॉब कैलेंडर निकाला जाएगा’

प्रियंका गांधी ने तेलंगाना में सरकारी भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने का मुद्दा उठाते हुए वर्तमान केसीआर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, आप दिन-रात मेहनत कर अपने बच्चों को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हैं। उन्हें कोचिंग करवाते हैं, उनकी फीस देते हैं। लेकिन जब बच्चे परीक्षा देने जाते हैं, तो पेपर लीक हो जाता है। ऐसे में युवाओं को लगता है कि वे कितनी भी मेहनत करें, आगे नहीं बढ़ सकते। इसलिए हमने तय किया है कि तेलंगाना में सरकार बनते ही हम एक जॉब कैलेंडर निकालेंगे, जिसके तहत सारी भर्तियां की जाएंगी।

‘सरकार आते ही किसानों की कर्जमाफी शुरू हो जाएगी’

कांग्रेस महासचिव ने युवाओं के साथ-साथ किसानों के लिए भी मंच से बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों की कर्ज माफी का काम शुरू हो जाएगा। साथ ही फसलों पर एमएसपी की गारंटी भी मिलेगी। कांग्रेस के घोषणा पत्र में किए गए वादे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, धान के लिए 2,500 रुपए, सोयाबीन के 4,400 रुपए, मक्के के लिए 2,200 रूपए, गन्ना के लिए 4,000 रुपए, अरहर के लिए 6,700 रुपए और कपास के लिए 6,500 रुपए एमएसपी मिलेगा।


BJP, BRS और AIMIM मिले हुए हैं – प्रियंका

खानपुर के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आसिफाबाद रैली करने पहुंची। यहां उन्होंने पीएम मोदी के साथ-साथ बीआरएस और AIMIM पर भी निशाना साधा। कांग्रेस नेत्री ने कहा, मोदी जी यहां आते हैं लेकिन कालेश्वरम, सिंचाई और कोयले जैसे घोटालों की बात नहीं करते, जिनमें जनता से पैसे लूटे गए। यहां BJP, BRS और AIMIM मिले हुए हैं। इसलिए आप अच्छी तरह समझ लीजिए- BJP, BRS और AIMIM तीनों मिलकर यहां 'नाटू-नाटू' कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपने एजेंसियों को केवल तेलंगाना के कांग्रेस नेताओं के पीछ लगाती है।


‘हम विश्व कप जरूर जीतेंगे’

प्रियंका गांधी ने रैली के दौरान गुजरात के अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मैच का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, मुझे याद है, जब 1983 में INDIA ने क्रिकेट विश्व कप जीता था। उस समय इंदिरा जी बहुत खुश थीं, उन्होंने पूरी टीम को चाय के लिए घर बुलाया था। आज इंदिरा जी का जन्मदिन है और हम फिर से विश्व कप जरूर जीतेंगे।

बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को सभी 119 सीटों पर मतदान होगा। विधानसभा चुनाव के नतीजे बाकी के राज्यों के साथ आएंगे। राज्य में कांग्रेस पार्टी को इस बार सत्ता का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी लगातार जनसभाएं और रैलियां कर रहे हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story