×

Telangana Election 2023: अब चुनाव आयोग ने केसीआर के बेटे केटीआर को थमाया नोटिस, जानें क्या है मामला

Telangana Election 2023: चुनाव आयोग ने कांग्रेस की शिकायत पर सीएम केसीआर के बेटे केटीआर को नोटिस जारी किया है। उनसे आज दोपहर 3 बजे तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Nov 2023 6:46 AM GMT
Telangana Election 2023 (Photo : Social Media)
X

Telangana Election 2023 (Photo : Social Media)

Telangana Election 2023. चार राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के बाद अब सारी सियासी गतिविधियां तेलंगाना में केंद्रित हो गई हैं। दक्षिण भारत के इस राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए अगले कुछ दिनों में मतदान होने वाला है। जिसके लिए चुनाव प्रचार का दौर अपने आखिरी चरण में प्रवेश कर चुका है। राष्ट्रीय पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस के अलावा सत्तारूढ़ बीआरएस ने आखिरी समय में इलेक्शन कैंपेन में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

चुनाव प्रचार के शोर के बीच नेताओं द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन भी जमकर किया जा रहा है। विरोधियों पर निशाना साधने के चक्कर में भाषायी मर्यादा का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के बाद अब तेलंगाना सीएम के बेटे केटीआर को चुनाव आयोग ने नोटिस थमाया है।

केटीआर से चुनाव आयोग ने मांगा जवाब

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री केटी रामा राव पर एक सरकारी दफ्तर में चुनाव प्रचार करने का आरोप है, जो कि नियमों का उल्लंघन है। चुनाव आयोग ने शनिवार को उन्हें नोटिस जारी कर आज यानी 26 नवंबर को दोपहर तीन बजे तक जवाब मांगा है। तय समय में जवाब न देने की सूरत में आयोग उनके खिलाप सख्त कार्रवाई करेगा।


कांग्रेस ने की थी शिकायत

इलेक्शन कमीशन में तेलंगाना सीएम के बेटे की शिकायत कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि रामा राव ने 20 नवंबर को 'टी-वर्क्स' (एक सरकारी संस्थान) के ऑफिस का दौरा किया और बड़ी संख्या में वहां काम कर रहे युवाओं को नौकरी देने का वादा किया। चुनाव आयोग ने इसका संज्ञान लेते हुए माना है कि केटीआर ने मॉडल कोड का उल्लंघन किया है।


राहुल गांधी को जारी हुआ था नोटिस

इससे पहले इलेक्शन कमीशन ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को नोटिस जारी कर उनके पनौती और जेबकतरे वाले बयान पर जवाब मांगा था। राहुल ने राजस्थान की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति अडानी के खिलाफ इन शब्दों का इस्तेमाल किया था।


बता दें कि तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए सभी 119 सीटों पर एक चरण में 30 नवंबर को मतदान होगा और नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। राज्य में सत्तारूढ़ बीआरएस और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने के लिए संघर्ष कर रही है। ओल्ड हैदराबाद रीजन में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम सबसे बड़ी खिलाड़ी है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story