×

Telangana Election 2023: ‘उस राजा सिंह का मैं मर्डर कर दूंगी’, वोट मांगने पहुंचे ओवैसी के सामने बोलीं मुस्लिम महिला

Telangana:!विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी से मुस्लिम महिला ने कहा, उस राजा सिंह के मोहल्ले से मुझे खड़ा करो। मैं उसका मर्डर कर दूंगी।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Nov 2023 6:19 AM GMT
Photo (Social Media)
X

Photo (Social Media)

Telangana Election 2023. पांच चुनावी राज्यों में शामिल दक्षिणी राज्य तेलंगाना में प्रचार अभियान जोरों पर है। यहां सबसे आखिरी में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। राज्य में सत्तारूढ़ बीआरएस - एआईएमआईएम, कांग्रेस और बीजेपी के बीच सत्ता की जबरदस्त लड़ाई है। तेलंगाना हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी का गृह राज्य भी है, जहां उनका सबसे अधिक प्रभाव माना जाता है। ओवैसी इन दिनों अपनी पार्टी की प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी खुद अपने हाथों में लिए हुए हैं।

एआईएमआईएम चीफ को इन दिनों पुराने हैदराबाद के गलियों में भटकते हुए देखा जा सकता है। जहां वे घर-घर जाकर पार्टी प्रत्याशी को जिताने की अपील कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसी दौरान का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसमें असदुद्दीन ओवैसी एक मुस्लिम महिला के घर वोट मांगने पहुंचते हैं और महिला गुस्से में बीजेपी विधायक राजा सिंह की हत्या करने की बाद कहती हुई दिखती है। हालांकि, ये वीडियो कब का और किस जगह का है, फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

‘राजा सिंह का मैं मर्डर कर दूंगी’

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में महिला असदुद्दीन ओवैसी को देख बार-बार कहती हैं कि ये शेर का बच्चा है। इसके बाद वो कहती हैं दुश्मनों को खत्म करो। मुसलमानों की दुआ है बेटा आप लोगों को। सारी दुनिया आप लोगों के पीछे है। उस राजा सिंह के मोहल्ले से मुझे खड़ा करो। मैं उसका मर्डर कर दूंगी।

दरअसल, तेलंगाना की गौशामहल विधानसभा सीट से विधायक टी राजा सिंह ने पिछले साल कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयान दिया था। जिस पर मुस्लिम समाज भड़क गया था। हैदराबाद में तनाव फैल गया था। पुलिस ने भड़काऊ बयानबाजी को लेकर उन्हें गिरफ्तार भी किया था। इतना भी नहीं भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें निष्कासित भी कर दिया था।


सस्पेंशन रद्द चुनाव लड़ रहे हैं राजा सिंह

2018 के विधानसभा चुनाव में टी राजा सिंह बीजेपी के इकलौत उम्मीदवार थे, जिन्हें जीत मिली थी। फायरब्रांड हिंदू लीडर के रूप में पहचान रखने वाले सिंह विवादित बयानों को लेकर अक्सर खबरों में रहते हैं। भाजपा ने उनका निलंबन रद्द करते हुए एकबार फिर उन्हें गौशामहल सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। उन्होंने इसके लिए पार्टी के नेताओं को धन्यवाद कहा है। उनके खिलाफ सत्तारूढ़ बीआरएस ने नंदकिशोर व्यास को टिकट दिया है। राजा सिंह अगर इस बार चुनाव जीतते हैं तो ये लगातार उनकी तीसरी जीत होगी।


ओवैसी ने खड़े किए हैं 9 सीटों पर उम्मीदवार

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना में कुल 9 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। इनमें 8 मुस्लिम और एक हिंदू उम्मीदवार है। राजेंद्र नगर सीट से बी रवि यादव को एआईएमआईएम का प्रत्याशी बनाया गया है। यादव 22 साल से पार्टी से जुड़े हैं और पार्षद भी रह चुके हैं। 2018 के विधानसभा में ओवैसी की पार्टी ने 8 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें उसे सात पर जीत मिली थी। पार्टी ने इस बार भी बाकी सीटों पर मुख्यमंत्री केसीआर की पार्टी बीआरएस को अपना समर्थन दिया है।


बता दें कि तेलंगाना की कुल 199 सीटों पर एक चरण में 30 नवंबर को मतदान होगा और नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story