×

Telangana Election Result 2023: कौन होगा तेलंगाना का नया सीएम? रेवंत रेड्डी और भट्टी विक्रमार्क की जोड़ी सबसे आगे

Telangana Election Result 2023: सीएम उम्मीदवार का चयन कांग्रेस के लिए समस्या खड़ी कर सकता है क्योंकि दावेदार कई हैं। ऐसे में कर्नाटक का ड्रामा यहां भी देखने को मिल सकता है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 3 Dec 2023 6:06 AM GMT (Updated on: 3 Dec 2023 6:12 AM GMT)
Telangana Election Result 2023
X

Telangana Election Result 2023   (photo: social media )

Telangana Election Result 2023: तेलंगाना में कांग्रेस की जीत के साथ अब सवाल हो गया है कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा? कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के दौरान कोई भी सीएम चेहरा नहीं पेश किया था। ये तय है कि सीएम उम्मीदवार का चयन कांग्रेस के लिए समस्या खड़ी कर सकता है क्योंकि दावेदार कई हैं। ऐसे में कर्नाटक का ड्रामा यहां भी देखने को मिल सकता है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष

चुनाव अभियान में तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी ने बखूबी नेतृत्व किया सो मुख्यमंत्री पद के वह भी एक मजबूत उम्मीदवार हो सकते हैं। इसी तरह, एक वरिष्ठ और वफादार कांग्रेस नेता भट्टी विक्रमार्क सीएम पद के आकांक्षी हैं। अन्य प्रमुख दावेदारों में एन उत्तम कुमार रेड्डी, के जना रेड्डी और कोमाटी रेड्डी वेंकट रेड्डी शामिल हैं।


कर्नाटक का फार्मूला

बहुत मुमकिन है कि रेवंत रेड्डी और भट्टी विक्रमार्क तेलंगाना में सिद्धारमैया-डीके शिवकुमार की जोड़ी हो सकते हैं।

रेवंत रेड्डी और भट्टी विक्रमार्क ने पहले ही ऑन रिकॉर्ड कहा है कि पार्टी आलाकमान जो भी निर्णय लेगा, वे उसका पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि वे पार्टी के दिशानिर्देशों का पालन करेंगे।

शिवकुमार को जिम्मा

राज्य में संकटपूर्ण स्थिति की स्थिति में, बीआरएस द्वारा कांग्रेस विधायकों को तोड़ने के किसी भी प्रकार के प्रयास से बचने के लिए, प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व ने पहले ही उम्मीदवारों को परिणामों की घोषणा के तुरंत बाद हैदराबाद आने के लिए कहा है। ऐसा पता चला है कि सभी विजेताओं को बेंगलुरु स्थानांतरित कर दिया जाएगा और कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ऑपरेशन की निगरानी करेंगे।शिवकुमार तेलंगाना को मैनेज करने के लिए शिद्दत से लगे हुए हैं।


रेवंत की तैयारी

बताया जाता है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी अपने मंत्रियों और पदाधिकारियों की एक सूची भी तैयार कर रहे हैं। अगर आलाकमान उन्हें 9 दिसंबर को एलबी स्टेडियम में सीएम पद की शपथ लेने के लिए कहता है तो रेवंत की पूरी तैयारी है। वैसे, सरकार गठन पर निर्णय लेने से पहले कांग्रेस आलाकमान नई दिल्ली में सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेगा और छह गारंटी को लागू करने के कार्यक्रम की भी घोषणा करेगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story