×

Telangana IT Raid: राहुल गांधी के दौर के बीच तेलंगाना में कांग्रेस नेताओं पर आईटी के छापे

Telangana IT Raid:आयकर विभाग ने गुरूवार को बड़ी कार्रवाई की है। कांग्रेस के दो बड़े नेताओं पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Nov 2023 5:21 AM GMT
Telangana IT Raid
X

Telangana IT Raid   (photo: social media )

Telangana IT Raid: जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, उनमें दक्षिणी राज्य तेलंगाना भी शामिल है। जहां इस माह के सबसे आखिरी में मतदान होगा। चुनाव को लेकर राज्य में सियासी सरगर्मी तेज है। तेलंगाना में नेताओं की सक्रियता के बीच केंद्रीय एजेंसी भी एक्टिव है। आयकर विभाग ने गुरूवार को बड़ी कार्रवाई की है। कांग्रेस के दो बड़े नेताओं पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईटी ने पूर्व सांसद और महेश्वरम विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के. लक्षमा रेड्डी और बडंगपेट की मेयर पारिजात नरसिम्हा रेड्डी के ठिकानों पर छापेमारी की है। पारिजात पहले बीआरएस में थीं। बीते साल ही उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन किया था। राजधानी हैदराबाद में करीब 10 ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड चल रही है।

तेलंगाना में है राहुल गांधी

कांग्रेस नेताओं के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई ऐसे समय में हुई है, जब पार्टी के सबसे बड़े नेता राहुल गांधी राज्य में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। केरल की वायनाड सीट से सांसद राहुल ने गुरूवार को अंबातिपल्ली में महिला सभा को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान मुख्यमंत्री केसीआर पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, केसीआर की सरकार ने तेलंगाना की जनता से एक लाख करोड़ रूपये चुराए। कालेश्वरम परियोजना से यहां की जनता को फायदा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि यह परियोजना सत्ताधारी बीआरएस और मुख्यमंत्री के परिवार का एटीएम है।

बता दें कि राहुल गांधी अपनी सभाओं में कालेश्वरम परियोजना को अब तक का सबसे बड़ा सिंचाई घोटाला करार देते रहे हैं। कांग्रेस ने पिछले दिनों एक नकली एटीएम स्थापित कर केसीआर पर निशाना साधा था। इसे कालेश्वरम एटीएम नाम दिया गया। एटीएम से एक लाख करोड़ रूपये का एक नोट निकाला गया, जिस पर मुख्यमंत्री केसीआर की फोटो है।

बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को एक चरण में सभी 117 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। राज्य में सत्ताधारी बीआरएस, कांग्रेस, बीजेपी और एआईएमआईएम प्रमुख पार्टियां हैं। मुख्य मुकाबला बीआरएस और कांग्रेस के बीच ही माना जा रहा है। तेलंगाना में कांग्रेस ने पड़ोसी कर्नाटक के नेताओं को चुनाव प्रचार में झोंक रखा है और पार्टी वैसा ही प्रचार अभियान यहां भी चला रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story