TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

तेलंगाना: हर विधायक को राजसी घर, चंद्रशेखर राव के ताजा फैसले पर विवाद

aman
By aman
Published on: 12 March 2017 1:10 PM GMT
तेलंगाना: हर विधायक को राजसी घर, चंद्रशेखर राव के ताजा फैसले पर विवाद
X

ब्यूरो, हैदराबाद: तेलंगाना के सीएम के.चंद्रशेखर राव के एक नए फैसले को लेकर फिर विवाद खड़ा हो गया है। राव ने राज्य के विधायकों को खुश करने के लिए 120 करोड़ का फंड जारी किया है ताकि उनके लिए आलीशान घर बनाए जा सकें।

कुछ दिनों पूर्व तिरुपति के मंदिर में पांच करोड़ के गहने चढ़ाकर सुर्खियों में आए राव का यह फैसला भी अजीबोगरीब माना जा रहा है। मजे की बात तो यह है कि विधायकों के लिए यह आवास राज्य की राजधानी में नहीं बल्कि उनके चुनाव क्षेत्र में बनाया जाएगा। इसके पीछे मकसद यह बताया गया है कि आवास बनने से विधायक अपने क्षेत्र के लोगों के लिए आसानी से सुलभ होंगे। हर विधायक के आवास पर एक करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

अपने बंगले पर भी कर चुके हैं 40 करोड़ खर्च

इस मल्टीफ्लोर घर में तीन बेडरूम, एक ड्राइंग रूम, एक डाइनिंग रूम, किचन, पूजा का कमरा, बाथरूम के अलावा वीआईपी लाउंज भी होगा। इसमें समर्थकों व पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक हाल भी बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस तरह के पहले होम कम ऑफिस का उद्घाटन भी कर दिया है। पारकल में यह घर वहां के विधायक चल्ला धर्म रेड्डी को सौंपा गया। वैसे मुख्यमंत्री के इस कदम का विरोध होने की संभावना नहीं है क्योंकि यह सुविधा सभी दलों के विधायकों को मिलेगी। इसके पहले राव अपने बंगला बनवाने के लिए भी 40 करोड़ रुपए खर्च कर चुके हैं। विपक्षी दलों ने इसे लेकर अपना जोरदार विरोध दर्ज कराया था।

प्रसव होते ही मिलेगा बेबी पाउडर, तेल, शैम्पू

इसके अलावा राव ने राज्य में एक और योजना शुरू की है। इस योजना के अन्तर्गत नवजात बच्चों के माता-पिता को 2,000 रुपए का केसीआर किट मुहैया कराया जाएगा। इस किट में जॉनसन बेबी पाउडर, मालिश वाला तेज, डायपर और दूध की बोतल आदि होगी। वैसे यह किट उन महिलाओं को ही मुहैया कराई जाएगी, जिनके बच्चों का जन्म सरकारी अस्पतालों में होगा। यदि पैदा होने वाला बच्चा लड़की हुई तो मां को एक हजार रुपए अतिरिक्त दिए जाएंगे। राज्य में यह योजना एक अप्रैल से शुरू होगी।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आरोग्य लक्ष्मी योजना के अंतर्गत गर्भवती महिलाओं, दूध पिलाने वाली महिलाओं व बच्चों को पौष्टिक खाना, दूध व अंडे मुहैया कराए जाएंगे। गर्भवती महिलाओं के लिए आंगनबाड़ी केंद्रों को उत्तम क्वालिटी का चावल मुहैया कराया जाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story