×

T Raja Controversial Statement: MLA टी राजा ने बताया हिंदू राष्ट्र बनने पर भारत की राजधानी दिल्ली की बजाय कहां होगी

T Raja Controversial Statement: रामनवमी के मौके पर हैदराबाद में निकली शोभायात्रा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, हिंदू राष्ट्र में हम दो हमारे दो वालों को ही वोट देने का अधिकार होगा।

Krishna Chaudhary
Published on: 31 March 2023 9:48 AM GMT
T Raja Controversial Statement: MLA टी राजा ने बताया हिंदू राष्ट्र बनने पर भारत की राजधानी दिल्ली की बजाय कहां होगी
X
T Raja singh (photo: social media )

T Raja Controversial Statement: तेलंगाना से बीजेपी के टिकट पर विधायक बने टी राजा सिंह ने रामनवमी के मौके पर एकबार फिर विवादों से भरी तकरीर दी है। उन्होंने अपने संबोधन में ऐसी कई आपत्तिजनक बातें कहीं, जिससे वह फिर से मुश्किल में फंस सकते हैं। रामनवमी के मौके पर हैदराबाद में निकली शोभायात्रा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, हिंदू राष्ट्र में हम दो हमारे दो वालों को ही वोट देने का अधिकार होगा। हम 5 हमारे 50 वालों को वोट का अधिकार नहीं होगा।

एक खास समुदाय के खिलाफ नफरत भरे बयानों के कारण ही टी राजा हमेशा से विवादों में रहे हैं। उनके खिलाफ हेट स्पीच के कई मुकदमे दायर हो चुके हैं। यहां तक कि उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी है। उनके विवादित बयानों से अजीज आकर उनकी पार्टी बीजेपी भी उनपर कड़ी कार्रवाई कर चुकी है। भाजपा ने पिछले साल उन्हें 9 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था। निष्कासन के बावजूद उनके तेवर बदले नहीं हैं।

हिंदू राष्ट्र की राजधानी दिल्ली नहीं होगी

तेलंगाना की गोशामहल सीट से विधायक टी राजा सिंह ने रामनवमी के मौके पर निकले भव्य जुलूस को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा हिंदू राष्ट्र कैसा होगा, इस पर साधू-संतों ने बड़ी रचना शुरू कर दी है। इसका संविधान भी बनना शुरू हो गया है। हिंदू राष्ट्र में हमारी राजधानी दिल्ली नहीं होगी बल्कि काशी, मथुरा या अयोध्या होगा। उन्होंने आगे कहा कि हमारे संविधान के पहले पेज पर अखंड हिंदू राष्ट्र की पहली तस्वीर होगी।

हमारे हिंदू राष्ट्र में गोहत्या नहीं होगी, लव जिहाद नहीं होगा, धर्म परिवर्तन नहीं होगा। जो भी लव जिहाद करेगा, उनको भारत से बाहर भेज दिया जाएगा। गोशामहल विधायक ने कहा कि हिंदू भारत में किसानों को हर प्रकार की सुविधा दी जाएगी। टैक्स फ्री किसान होगा। हमारे देश में हम दो हमारे दो वालों को ही वोट देने का अधिकार होगा। हम 5 हमारे 50 वालों को वोट का अधिकार नहीं होगा।

हैदराबाद का नाम बदलेगा

टी राजा सिंह ने इस मौके पर कहा कि जिस तरह इलाहाबाद प्रयागराज और औरंगाबाद संभाजीनगर हो गया, उसी तरह हैदराबाद भी आने वाले समय में भाग्यनगर बनेगा। बता दें कि रामनवमी के मौके पर हैदराबाद में निकले जुलूस में कुछ लोगों के हाथों में भगवान राम के साथ-साथ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की तस्वीरें भी थीं।

राजा सिंह पिछले हुए थे निष्कासित

पैगंबर मोहम्मद पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर पिछले साल देश के कई हिस्सों में भयानक बवाल हुआ था। हिंसा और उपद्रव की एक श्रृंखला देखऩे को मिली थी। दुनिया के मुस्लिम देशों ने भी सख्त ऐतराज जताया था। उस दौरान जब मोदी सरकार विवाद को शांत करने में जुटी थी, कब टी राजा सिंह ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी कर दिया था। जिसके बाद उन्हें अरेस्ट कर लिया गया था।

उनपर बीजेपी ने भी कड़ी कार्रवाई करते हुए पार्टी 9 साल के लिए निष्कासित कर दिया। उस समय वह तेलंगाना विधानसभा में बीजेपी के चीफ व्हीप हुआ करते थे। टीडीपी से अपनी सियासी पारी की शुरूआत करने वाले 46 वर्षीय राजा सिंह लगातार दो बार से गोशामहल सीट से चुनाव जीत रहे हैं। देश के फायरब्रांड हिंदू लीडरों की जमात में उनका भी नाम आता है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story