×

सर्जिकल स्ट्राइक के बदले आतंकी हमलों की आशंका, PoK में पाक की सेना का जमावड़ा

By
Published on: 30 Sep 2016 7:23 PM GMT
सर्जिकल स्ट्राइक के बदले आतंकी हमलों की आशंका, PoK में पाक की सेना का जमावड़ा
X

नई दिल्लीः पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी संगठन बदला लेने के लिए शहरों को निशाना बना सकते हैं। खुफिया एजेंसियों के इस इनपुट के बाद गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को सुरक्षा कड़ी करने को कहा है। उधर, पाकिस्तानी सेना भी पीओके में जमा हो रही है। ऐसे में भारतीय सेना की उत्तरी कमान को अगले आदेश तक हाई अलर्ट पर रखा गया है। बीएसएफ और सेना के बाकी दस्ते भी अलर्ट पर हैं।

पाक ने भेजीं 5 बटालियन

सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को पाक पीएम नवाज शरीफ ने कैबिनेट की बैठक और तमाम एजेंसियों के अफसरों से मुलाकात की। इस दौरान भारत के सर्जिकल स्ट्राइक पर मंथन हुआ। इसके बाद ही पाकिस्तानी सेना ने अपनी पांच और बटालियन पीओके भेजकर एलओसी पर तैनात करने का फैसला किया।

पाकिस्तानी एयरफोर्स और नेवी को भी अलर्ट कर उनसे अभ्यास कराया जा रहा है। ऐसे में सीमा पर भारतीय जवान और चौकसी बरत रहे हैं। पाक की एक बटालियन में 600 से 900 जवान होते हैं।

भारतीय सेना की ये है तैयारी

भारतीय सेना ने पाकिस्तान से लगी सीमा और एलओसी से सटे करीब एक हजार गांव खाली करा लिए हैं। एयरफोर्स और नेवी भी अलर्ट हैं। सूत्रों के मुताबिक जरूरत पड़ने पर पांच मिनट के भीतर जवाबी कार्रवाई सेना के तीनों अंग कर सकेंगे।

एलओसी पर तैनात जवानों और अफसरों को हमेशा सचेत रहने को कहा गया है। उत्तरी कमान को खास तौर से सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सभी छावनियों और एयरफोर्स स्टेशन के अलावा नौसैनिक अड्डों की सुरक्षा भी चौकस की गई है।

Next Story