×

दिल्ली में आतंकी हमले का ये बड़ा प्लान, अभी-अभी IB ने जारी किया हाई अलर्ट

खबर है कि जैश-ए-मोहम्मद जैसे कुछ आतंकी संगठन दिल्ली पुलिस के कई प्रतिष्ठानों पर फिदाइन हमला कर सकती है। साथ ही आतंकी दिल्ली में पुलिस लाइन को भी टारगेट कर सकते हैं।

Shreya
Published on: 29 Aug 2023 11:05 AM GMT (Updated on: 29 Aug 2023 11:25 AM GMT)
दिल्ली में आतंकी हमले का ये बड़ा प्लान, अभी-अभी IB ने जारी किया हाई अलर्ट
X
दिल्ली में आतंकी हमले का ये बड़ा प्लान, अभी-अभी IB ने जारी किया हाई अलर्ट

नई दिल्ली: खबर है कि जैश-ए-मोहम्मद जैसे कुछ आतंकी संगठन दिल्ली पुलिस के कई प्रतिष्ठानों पर फिदाइन हमला कर सकती है। साथ ही आतंकी दिल्ली में पुलिस लाइन को भी टारगेट कर सकते हैं। खुफिया एजेंसी आईबी (IB) इस मामले में अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि आतंकी गाड़ी में बैठकर फिदाइन हमला कर सकते हैं। खबर के मुताबिक, गाड़ी को पुलिस स्टेशन के अंदर ले जाकर ब्लास्ट करने का प्लान है। IB के अलर्ट जारी करने के बाद दिल्ली के करीब 200 पुलिस स्टेशन के अंदर आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखे जाने का आदेश दिया गया है।

अलर्ट पर पुलिस-

आपको बता दें कि आईबी के इस अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस के सभी थानों के दरवाजे को बंद रखा जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने अपने सभी थानों के गेट पर आधुनिक हथियारों से लैस सुरक्षा बल को भी तैनात कर दिया है। ये संतरी 24 घंटे गेट के पास तैनात हैं। किसी भी अज्ञात व्यक्ति या प्राइवेट वाहन को थानों के अंदर आने की अनुमति नहीं दी जा रही है। दिल्ली पुलिस सरकारी वाहनों को ही जांच के बाद अंदर आने की इजाजत दे रही है।

यह भी पढ़ें: खौफनाक घटना: लड़की को मारी चाकू और खुद के साथ किया ऐसा काम

वाहनों की एंट्री हुई बंद-

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया है कि सुरक्षा एजेंसियों ने 5 दिन पहले इस बात की जानकारी दिल्ली पुलिस को दी थी। जिसके बाद किसी भी तरह के वाहन को थाने के अंदर ले जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। जानकारों का कहना है कि, नाकामयाबी से निराश आतंकी अब थानों में फिदाइन हमला कर पुलिसकर्मियों के बीच डर पैदा करना चाहते हैं। इसको देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ये कदम उठाया है।

3-4 आतंकवादी दिल्ली-एनसीआर में मौजूद-

बता दें कि इस महीने के शुरुआत में भी खुफिया एजेंसियों को खबर मिली थी कि 3 से 4 आतंकी दिल्ली-एनसीआर में किसी बड़ी हमले को अंजाम दे सकते हैं। खुफिया एजेंसियों ने इस बारे में दिल्ली पुलिस को इनपुट भी मुहैया कराया है। कुछ दिन पहले आईबी की रिपोर्ट में कहा गया था कि जैश-ए-मोहम्मद के तीन से चार आतंकवादी इस समय दिल्ली-एनसीआर में मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: नोटिस जारी: भाजपा प्रमुख को ऐसा करना पड़ा भारी, चुनाव आयोग ने लगा दी क्लास

Shreya

Shreya

Next Story