जम्मू-कश्मीर में CRPF पर बड़ा आतंकी हमला, 5 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ पर हमला किया है। आतंकियों ने यह हमला अनंतनाग में बस स्टैंड के पास सीआरपीएफ की टीम पर हमला बोल दिया। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए हैं।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) पर हमला किया है। आतंकियों ने अनंतनाग के भीड़भाड़ वाले इलाके में बस स्टैंड के पास सीआरपीएफ की टीम पर हमला बोल दिया। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए हैं। इसमें सीआरपीएफ के 3 जवानों के घायल होने की खबर है जबकि एनकाउंटर में जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

मिली जानकारी के मुताबिक अनंतनाग में बाइक सवार 2 नकाबपोश आतंकी आए और सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए और पांच अन्य घायल हुए हैं जिनमें से एक अनंतनाग के एसएचओ भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें…नीरव मोदी को लगा बड़ा झटका, चौथी बार जमानत याचिका हुई खारिज

अधिकारियों ने बताया कि कम से कम दो आतंकियों ने केपी रोड पर सीआरपीएफ के काफिले पर ऑटोमेटिक राइफलों से अंधाधुंध गोलियां बरसाईं और फिर ग्रेनेड फेंके। अब भी गोलीबारी जारी है। सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक आतंकी भी मारा गया है। अनंतनाग पुलिस स्टेशन के एसएचओ अरशद अहमद भी हमले में घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर शिफ्ट किया गया है।

बताया जा रहा है कि अल उमर मुजाहिदीन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इस आतंकी संगठन ने कहा है कि मुश्ताक जरगर उसका सरगना है। बताया जा रहा है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान वह भी निशाने पर था।

यह भी पढ़ें…बंगाल: सड़क पर उतरे BJP कार्यकर्ता, पुलिस ने बरसाईं लाठियां, दागे आसूं गैस के गोले

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने नापाक हरकत करते हुए सोमवार को सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसमें एक जवान शहीद हो गया था। गोलीबारी में एक जवान घायल भी हुआ है। पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी शुरू की गई, जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।