×

J&K Encounter: कश्मीरी पंडित संजय शर्मा का हत्यारा आतंकी ढ़ेर, कश्मीर जोन के एडीजीपी ने किया कंफर्म

J&K Encounter: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सेना के जवानों ने पुलवामा जिले के रहने वाले कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या करने वाले आतंकी को मौत के घाट उतार दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Feb 2023 9:10 AM GMT
J&K Encounter News
X

J&K Encounter News (Photo: Social Media)

J&K Encounter News: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सेना के जवानों ने पुलवामा जिले के रहने वाले कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या करने वाले आतंकी को मौत के घाट उतार दिया है। कश्मीर जोन के एडीजीपी ने इसे कंफर्म किया है। आतंकी पुलवामा का ही रहने वाला है। हालांकि, इस ऑपरेशन में सेना को भी नुकसान हुआ है।

छिपे होने की खुफिया जानकारी

आतंकियों की गोली से घायल दो जवानों में से एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। दरअसल, सुरक्षाबलों को पुलवामा के अवंतीपोरा इलाके में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी। कल देर रात को ही सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों की ओर से जवाबी फायरिंग में एक आतंकी मारा गया। इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है, लिहाजा सर्च ऑपरेशन जारी है।

कौन था अकीब मुश्ताक भट्ट

जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक, अकीब मुश्ताक भट्ट पुलवामा जिले का ही रहने वाला था। वह पहले घाटी में सक्रिय आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम किया करता था। बाद में उसने द रेजिस्टेंस फ्रंट नामक घाटी में उभरे नए आतंकी संगठन को ज्वाइन कर लिया।

टीआरएफ का उदय जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जे की समाप्ति के बाद हुआ। यह संगठन अल्पसंख्यक हिंदुओं और प्रवासी कामगारों पर जानलेवा हमले करने के लिए कुख्यात है। अभी तक सुरक्षा एजेंसियां इसकी कमर नहीं तोड़ पाई हैं।

कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या

रविवार को पुलवामा जिले में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या कर दी थी। उन्हें तब मारा गया, जब वो अपनी पत्नी के साथ बाजार जा रहे थे। शर्मा पेशे से एटीएम में सुरक्षाकर्मी का काम करते थे। सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें पुलिस अधिकारी और नेता शामिल हुए।

इस साल किसी कश्मीरी पंडित की ये पहली टारगेटेड किलिंग है। इस घटना ने घाटी में रह रहे हिंदुओं में डर को और बढ़ा दिया है। पूर्व सीएम और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंन कहा कि अगर आतंकवाद खत्म हो गया तो उसे किसने मारा ? सरकार क्या कर रही है ?

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story