×

कश्मीर से बड़ी खबर: आतंकियों ने पुलिसकर्मी को किया रिहा, किया था अगवा

आतंकियों ने कल एक रात एक पुलिसकर्मी को अगवा कर लिया था। लेकिन आतंकियों ने कुछ घंटों के बाद ही उस पुलिसकर्मी को रिहा कर दिया।

Aradhya Tripathi
Published on: 24 April 2020 9:15 AM GMT
कश्मीर से बड़ी खबर: आतंकियों ने पुलिसकर्मी को किया रिहा, किया था अगवा
X

एक ओर जहां पूरा देश कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है। वहीं दूसी ओर से घाटी में आतंकी अपनी ओछी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। आतंकी इस मौके फायदा उठा कर रोज कोई न कोई हरकत करते रहते हैं। लेकिन भारत के सतर्क चौकन्ने जांबाज उनकी हर कोशिश को नाकाम कर देते हैं। अपनी ऐसी ही हरकतों के चलते आतंकियों ने कल एक रात एक पुलिसकर्मी को अगवा कर लिया था। जिसके बाद पूरे महकमे में हडकंप मच गया था। लेकिन आतंकियों ने कुछ घंटों के बाद ही उस पुलिसकर्मी को रिहा कर दिया।

अगवा करने के कुछ घंटों बाद किया रिहा

आतंकियों ने जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले से एक पुलिसकर्मी को अगवा कर लिया था। जिसे कुछ घंटों बाद ही रिहा भी कर दिया। इस बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल जावेद जब्बार को गुरुवार रात करीब नौ बजकर 40 मिनट पर शोपियां के वायिल में उसके घर से अगवा किया था। लेकिन कुछ घंटों बाद आतंकवादियों ने उसे छोड़ दिया। अधिकारी ने जानकरी दी कि अगवा हुआ पुलिसकर्मी जब्बार शहर के हजरतबल इलाके में एक पुलिस अधिकारी की एस्कॉर्ट ईकाई में तैनात था

ये भी पढ़ें- एमपी के सीएम को मार्मिक पत्र, रायबरेली की बिटिया के दर्द से आ जाएंगे आँसू

और छुट्टी पर अपने परिवार से मिलने गया था। जानकारी हो कि अभी दो दिन पहले बुधवार को ही आतंकियों ने और सुरक्षाबल के जावानों की मुठभेड़ हुई थी। जिसमें सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया था। जिसके बाद पूरे इलाके में सुरक्षाबल के जवानों के द्वारा सर्च ऑपरेशन जारी था। एक अधिकारी ने बताया कि हमें आतंकियों के होने की सूचना मिली थी जिसके बाद हमने पूरे इलाके को घेर कर वहां सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

चारों आतंकी अंसार गजवतुल हिंद के थे

जिसके बाद आतंकियों की ओर से खुद फायरिं शुरू की गई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें 4 आतंकी ढेर हो गए। मारे गए चारों आतंकी अंसार गजवतुल हिंद (एजीएच) के सदस्य थे। सार गजवतुल हिंद के प्रमुख जाकिर मोसा के मारे जाने के बाद से इस आतंकी संगठन में अब बस यही चार आतंकी बचे थे। सेना को सूत्रों से अभी इस इलाके में और आतंकी होने की खबर मिली है।

ये भी पढ़ें- अयोध्या में इस जगह मिला कोरोना का मरीज, सील किया गया इलाका

जिसके चलते सेना अभी भी इस इलाके पर अपनी नजर बनाए हुयी है। इससे पहले शोपियां जिले से ही सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस के नेतृत्व वाली सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने शोपियां जिले में वाहनों की चेकिंग के दौरान जैश के दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story