×

Kashmiri Pandit: कश्मीरी पंडितों को आतंकियों ने फिर धमकाया, घाटी में न बसने की दी चेतावनी

Kashmiri Pandit: कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को संबोधित एक पत्र में, आतंकी समूह ने चेतावनी दी है कि वे कश्मीरी पंडितों की ट्रांजिट कॉलोनियों को 'कब्रिस्तान' में बदल देंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 Dec 2022 3:29 AM GMT
Terrorists
X

Terrorists (photo: social media )

Kashmiri Pandit: घाटी में कश्मीरी पंडितों और प्रवासियों को निशाना बनाने वाला आतंकी संगठन दे रेसिस्टेंस फ्रंट ने कश्मीरी पंडितों को फिर से धमकाया है। आतंकी संगठन के मुखपत्र के रूप में प्रकाशित होने वाले ब्लॉग कश्मीरी फाइट में घाटी में काम कर रहे कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को निशाना बनाने की बात कही गई है। कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को संबोधित एक पत्र में, आतंकी समूह ने चेतावनी दी है कि वे कश्मीरी पंडितों की ट्रांजिट कॉलोनियों को 'कब्रिस्तान' में बदल देंगे। एक और नई धमकी ने घाटी में रह रहे कश्मीरी पंडितों और उनके परिवारों के बीच बेचैनी पैदा कर दी है।

दरअसल, आतंकी संगठन की ओर से ये धमकी जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा द्वारा बारामूला और बांदीपोरा में कश्मीरी पंडित सरकारी कर्मचारियों की ट्रांजिट कॉलोनियों के निर्माणाधीन स्थल का दौरा करने के बाद आया। जम्मू कश्मीर प्रशासन उत्तरी कश्मीर में बांदीपोरा जिले के सुंबल क्षेत्र के ओडिना गांव में घाटी से पलायन करने वाले कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के लिए ट्रांजिट आवास का निर्माण कर रहा है।

सरकारी कर्मचारियों को बताया बलि का बकरा

कश्मीरी फाइट ब्लॉग में घाटी में काम कर रहे कश्मीरी पंडितों को बलि का बकरा बताया गया है। आतंकी संगठन ने पीएम पैकेज के तहत नियुक्त कश्मीरी पंडित सरकारी कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वो भारत अधिकृत जम्मू कश्मीर प्रशासन द्वारा बनाए जा रहे ट्रांजिट आवासों से दूर रहें। उन्होंने इस धमकी के साथ कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की एक सूची भी जारी की है। ब्लॉग में निर्माधणीन ट्रांजिट कॉलोनियों को कश्मीरी पंडितों का कब्रिस्तान बताते हुए कहा कि बेहतर होगा कि वे वहां जाने से पहले एकबार आत्मनिरीक्षण करें।

इजरायली सेटेलमेंट से की तुलना

'कश्मीर फाइट' ने कश्मीरी पंडित सरकारी कर्मचारियों के लिए नई ट्रांजिट कॉलोनियों के निर्माण में शामिल ठेकेदारों को भी धमकी दी। उन्होंने कश्मीरी पंडित सरकारी कर्मचारियों के लिए बनाए रहे कॉलोनियों की तुलना वेस्ट बैंक में इजरायली सेटेलमेंट से की है। आतंकी संगठन ने कहा कि कश्मीर में किसी भी कीमत पर इजरायली प्रकार की बस्तियों का निर्माण नहीं होने दिया जाएगा। इसमें शामिल किसी भी व्यक्ति से सख्ती से निपटा जाएगा। इन ढांचों को खड़ा करने में शामिल ठेकेदारों को भी बख्शा नहीं जाएगा।

57 कर्मचारियों की सूची जारी कर दी थी धमकी

आतंकी संगठन दे रेसिस्टेंस फ्रंट लगातार घाटी में काम करने वाले कश्मीरी पंडित सरकारी कर्मचारियों के लिए धमकी भरे ऐलान करते रहता है। कुछ दिनों पहले आतंकी संगठन ने 57 कश्मीरी पंडित सरकारी कर्मचारियों की सूची जारी करते हुए कहा था कि ये सूची एक सरकारी आदेश की एक प्रति है, जिनमें न केवल नामों का जिक्र है, बल्कि आवासीय पते और पोस्टिंग के स्थान का भी उल्लेख है। इस धमकी भरे खत के सामने आने के बाद कश्मीरी पंडित कर्मचारियों में डर का माहौल है।

बता दें कि कश्मीर घाटी में 6 हजार से अधिक कश्मीरी पंडित सरकारी कर्मचारी काम करते हैं। पिछले सात महीनों से वे जम्मू में कश्मीर से बाहर अपनी पोस्टिंग की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस साल कई कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को उनके कार्यस्थल पर आतंकियों ने निशाना बनाया था, जिसे लेकर अन्य कश्मीरी पंडित सरकारी कर्मचारी सहमे हुए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story