×

ठाकरे ने जमकर कोसा मोदी और सरकार को, दागे कई सवाल

Rishi
Published on: 23 July 2017 12:08 PM GMT
ठाकरे ने जमकर कोसा मोदी और सरकार को, दागे कई सवाल
X

मुंबई : शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने रविवार को अपने सहयोगी दल, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि जीएसटी और नोटबंदी समेत कई मुद्दों को लेकर उनका भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र और राज्य सरकार से विश्वास उठ गया है। ठाकरे ने पार्टी के मुखपत्र 'सामना' और 'दोपहर का सामना' के साथ अपने जन्मदिन से पूर्व दिए जाने वाले पारंपरिक वार्षिक साक्षात्कार श्रृंखला में भाजपा पर तीखा प्रहार किया, जिसका पहला भाग रविवार को प्रकाशित हुआ है।

ये भी देखें:बलिहारी मोदी आपकी, GST दियो लगाए! प्रथम 15 दिनों में राजस्व 11 फीसदी बढ़ा

ठाकरे ने सामना के कार्यकारी संपादक राज्यसभा सांसद संजय राउत से कई मुद्दों पर बातचीत की।

वस्तु एवं सेवा कर लागू किए जाने से नाराजगी के सवाल पर ठाकरे ने कहा, "नाराजगी? यह पूरी तरह गड़बड़झाला है। हम चुप नहीं रहेंगे। हमने ही सबसे पहले इस बात को उठाया था कि जीएसटी से लोग कैसे प्रभावित होंगे। अब उन्हें ही फैसला करना है कि इसे सहें या इससे लड़ें। देखिए, गुजरात में छोटे व्यापारी जीएसटी के विरोध में सड़कों पर उतर आए तो उन्हें बेरहमी से पीटा गया।"

ये भी देखें: नोटबंदी का जिन्न बाहर निकाल GST और कृषि संकट पर नई घेराबंदी को तैयार विपक्ष

ठाकरे ने कहा, "हमने जीएसटी का विरोध किया था, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री के कार्यकाल में सब कुछ 'केंद्रीकृत हो गया है। क्या यह असल में लोकतंत्र हैं? यह पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी द्वारा जमीनी स्तर पर लागू किए गए पंचायती राज के बिल्कुल विपरीत है।"

उन्होंने पिछले साल की गई नोटबंदी का उदाहरण देते हुए सरकार को इस पर विचार करने को कहा कि उनकी नीतियां आमजन के लिए सही हैं या नहीं।

उन्होंने कहा, "आज ही मैंने पढ़ा कि नोटबंदी के कारण 15 लाख लोगों का रोजगार चला गया। इसका अर्थ यह है कि इससे 60 लाख लोग प्रभावित होंगे। इन 60 लाख लोगों को दाल-रोटी कौन देगा?"

ये भी देखें: चिकित्सा संस्थानों पर पड़ रहा GST का असर, इन वजहों से दवाई आपूर्ति में आई कमी

ठाकरे ने कहा कि उन्होंने ही सबसे पहले नोटबंदी का विरोध किया था।

राउत ने ठाकरे से पूछा कि आपने तो सच्चाई बयां की, लेकिन क्या आपको देशद्रोही माना जाएगा?

इस पर ठाकरे ने कहा, "तो क्या? अपनी नौकरियां गंवाने वालों से पूछिए कि असली 'देशद्रोही' कौन है। मैं मोदी के बारे में बात नहीं कर रहा, बल्कि सरकारी तंत्र की बात कर रहा हूं। जब भी शिवसेना कुछ कहती है, उसे सरकार विरोधी माना जाता है। लेकिन यह गलत है, हम हमेशा जनता के साथ हैं।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story