Badlapur News: बदलापुर में बच्चियों से छेड़छाड़ के विरोध में लोगों का उग्र प्रदर्शन, पुलिस पर हुए पथराव, ट्रेनें रोकी गईं

Badlapur News: मिली जानकारी के मुताबिक, बदलापुर के एक फेमस स्कूल में एक सफाईकर्मियों ने दो बच्चियों के संग टॉयलेट में यौन उत्पीड़न किया है। इस जघन्य मामला सामने आने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा।

Viren Singh
Published on: 20 Aug 2024 10:16 AM GMT (Updated on: 20 Aug 2024 10:27 AM GMT)
Badlapur School
X

Badlapur School (सोशल मीडिया) 

Badlapur School: देश भी कोलकाता रेप कांड से बाहर भी नहीं निकाल पाया कि महाराष्ट्र के ठाणे में एक स्कूली बच्ची के साथ कथित यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया। मामले सामने आते ही लोगों में काफी रोष पैदा हो गया है। लोग भारी संख्या में सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन जता रहे हैं। कुछ भीड़ ने रेलवे ट्रक पर खड़े होकर विरोध प्रदर्शन करने लगी है, जिससे रेलवे यातायात कई घंटें बाधित रहा है। लोकल ट्रेन से लेकर कई प्रकार की ट्रेन कुछ देर के लिए अपनी जगहों पर खड़ी हो गई हैं। भीड़ रेलवे स्टेशन में पटरी पर उतरकर आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग करते हुए हंगामा रही है। इस दौरान जब पुलिस ने भीड़ को स्टेशन और रेलवे पटरी से हटाने की कोशिश की प्रदर्शनकारियों ने पुलिस कर्मियों को पथराव कर दिया।

स्कूल परिसर, सड़कों और रेलवे स्टेशन पर किया गया प्रदर्शन

दरअसल, मामला ठाणे के बदलापुर के एक स्कूल है, जहां पर पढ़ने वाली बच्चियों के साथ कथित यौन उत्पीड़ की घटना घटी हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक, बदलापुर के एक फेमस स्कूल में एक सफाईकर्मियों ने दो बच्चियों के संग टॉयलेट में यौन उत्पीड़न किया है। इस जघन्य मामला सामने आने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। इसके विरोध में बदलापुर रेलवे स्टेशन से लेकर सड़कों पर अभिभावक सहित भारी संख्या में उतर गए और कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर करने लगे। लड़कियों के अभिभावकों ने कई लोगों के साथ स्कूल का घेराव कर प्रदर्शन किया है, जबकि कुछ भीड़ ने सड़कों और बदलापुर रेलवे स्टेशन पर उतरकर प्रदर्शन किया। लोगों ने सुबह 8 बजे ही लोकल ट्रेनों की आवाजाही को रोक दिया। कुछ घंटों तक ट्रेनों की गति थम गईं।

सरकार ने गठित की एसआईटी

हालांकि घटना का आरोपी गिरफ्तार हो चुका है और स्कूल प्रशासन ने भी आरोपी को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले को देखते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एसआईटी जांच का आदेश दिया है। वरिष्ठ आईपीएस आईजी आरती सिंह के नेतृत्व में एसआईटी के गठन का एलान किया। आरोपी को सख्त सजा दिलाने के लिए ठाणे पुलिस कमिश्नर को भी इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने के लिए प्रस्ताव देने को कहा गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि 17 अगस्त को पुलिस ने इस मामले में स्कूल के अटेंडेंट को गिरफ्तार किया था। शख्स पर किंडरगार्टन में पढ़ रहीं तीन और चार साल की दो बच्चियों से उत्पीड़न का आरोप था। बच्चियों के परिजनों की तरफ से दी गई शिकायत के मुताबिक, अटेंडेंट ने लड़कियों का स्कूल के टॉयलेट में ही उत्पीड़न किया था। घटना की जानकारी बच्चियों ने अपने माता पिता को दी। इसके बाद इस मामले पर एक्शन हुआ।आरोपी के खिलाफ पॉक्सो कानून की धाराओं में केस दर्ज हुआ गया है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story