×

500 में वैक्सीन: बुकिंग को लेकर शुरू हुआ खेल, सरकार ने जारी किया अलर्ट

साइबर सेल भोपाल के एएसपी रजत सकलेचा ने गुरुवार को मीडिया से इस धोखाधड़ी लोगों के बारे में बताया कि यह लोग जो वर्तमान में जो लोगों की जरूरत होती है। उसे मुख्य बिंदु बनाकर उस पर ही ठगी करते हैं। इसलिए कोरोना वायरस के ठगों से सावधान रहें।

Newstrack
Published on: 25 Dec 2020 7:54 AM GMT
500 में वैक्सीन: बुकिंग को लेकर शुरू हुआ खेल, सरकार ने जारी किया अलर्ट
X
300 करोड़ से ज़्यादा ई-मेल-पासवर्ड लीक, कहीं आप भी तो नहीं हुए शिकार, ऐसे करें चेक

मध्यप्रदेश : भोपाल में कोरोना वैक्सीन की बुकिंग को लेकर ठगी का खेल शुरू हो गया है। मध्यप्रदेश साइबर सेल ने एक अलर्ट जारी किया है। साथ ही लोगों से सावधान रहने की अपील की है। आपको बता दें कि इस ठगी में कोविड 19 की वैक्सीन की बुक्किंग को लेकर लोगों से 500 रुपये ले रहे हैं। तो आप इस वैक्सीन की लुभावनी कॉल से सावधान रहे।

भोपाल के एएसपी रजत सकलेचा ने बताया

साइबर सेल भोपाल के एएसपी रजत सकलेचा ने गुरुवार को मीडिया से इस धोखाधड़ी लोगों के बारे में बताया कि यह लोग जो वर्तमान में जो लोगों की जरूरत होती है। उसे मुख्य बिंदु बनाकर उस पर ही ठगी करते हैं। इसलिए कोरोना वायरस के ठगों से सावधान रहें। इसके साथ उन्होंने कहा कि इस धोखेधड़ी से संबंधित हमारे पास एक शिकायत आई है। जिसमें इस ठग ने फोन पर उनसे कहा है कि कोरोना की इस वैक्सीन के लिए पहले पंजीयन करवाना पड़ेगा।

लड़का जागरूक था इसलिए ठगी से बच गया

एएसपी ने बताया कि जिसके पास इस ठगी के लिए फोन आया था। वह एक छात्र है। उससे कहा गया कि 500 रुपये अभी दे दीजिये बाकी के पैसे बाद में दे दीजिएगा। वह लड़का जागरूक था इसलिए इस ठगी से बच गया। युवक ने सारी जानकारी भोपाल पुलिस को दी थी। आपको बता दें कि जब पुलिस ने इस मामले की जांच की तब पता चला कि इस तरह के देशभर में कई मामले चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें :अंबेडकर नगर: हुआ अटल काव्यांजलि कवि सम्मेलन, कवियों ने जमकर बटोरी तालियां

corona vaccine booking

लोगों को किया अलर्ट

सकचेला ने बताया कि हमने एक दिशा निर्देश भी जारी किया है कि कोविड 19 के नाम पर कोई भी लिंक आए उसे साझा ना करें। बिल्कुल भी इस लिंक को न क्लिक करें न शेयर करें। लेकिन अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके साथ भी ऐसी धोखाधड़ी हो सकती है। आपको बता दें कि इसके साथ एक ओटीपी भी आता है वह ओटीपी ट्रांजेक्शन का होता है। इस ओटीपी को डालते ही अकाउंट से पैसे कट जाते हैं। वहीं भोपाल में यह घटना कितनो के साथ हुई है।

ये भी पढ़ें :केंद्र सरकार की शानदार स्कीम, सिर्फ 42 रुपये में पाएं आजीवन पेंशन, यहां पढ़ें डिटेल्स

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story