Earthquake: भूकंप के झटकों से कांपी असम और जम्मू-कश्मीर की धरती, घरों से बाहर निकले लोग

Earthquake in Assam and Jammu Kashmir: जम्मू में भूकंप की तीव्रता 4 मांपी गयी। वहीं असम में भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.2 मापी गयी।

Shishumanjali kharwar
Published on: 13 Oct 2024 4:46 AM GMT
Earthquake in jammu and assam
X

भूकंप के झटकों से कांपी असम और जम्मू-कश्मीर की धरती (न्यूजट्रैक)

Earthquake in Assam and Jammu Kashmir: देश में भूकंप के झटकों से रविवार को एक बार फिर धरती हिल गयी। जम्मू-कश्मीर के डोडा और असम के उदलगुड़ी में भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये। जम्मू में भूकंप की तीव्रता 4 मांपी गयी। वहीं असम में भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.2 मापी गयी।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार जम्मू कश्मीर के डोडा जनपद में रविवार सुबह 6.14 बजे रिक्टर पैमाने पर 4 तीव्रता के भूकंप के झटके से धरती हिल गयी। वहीं जम्मू में भूकंप धरती की सतह से 15 किलोमीटर अंदर आया। हालांकि भूकंप के दौरान किसी भी तरह की जनहानि या संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं है। हालांकि भूकंप आते ही लोग दहशत में आ गये और अपने-अपने घरों से बाहर निकल पड़े।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story