आम आदमी के लिए राहत, मोदी सरकार का फैसला, नहीं लगेगा कोई नया टैक्स

कोरोना महामारी के चलते देश की अर्थव्यवस्था काफी बिगड़ चुकी है जिसको पटरी पर लाने के लिए सरकार कई प्रयास कर रही है। नए बजट में आम आदमी के लिए कोई नया टैक्स नहीं लगाने का फैसला किया गया है।

Shraddha Khare
Published on: 18 Feb 2021 5:51 AM GMT
आम आदमी के लिए राहत, मोदी सरकार का फैसला, नहीं लगेगा कोई नया टैक्स
X
आम आदमी के लिए राहत, मोदी सरकार का फैसला, नहीं लगेगा कोई नया टैक्स photos (social media)

नई दिल्ली : आम आदमी के लिए अब सरकार एक खुशखबरी लेकर आई है। सरकार ने कहा है कि 2021 के आम बजट में जनता के लिए कोई नया टैक्स नहीं लगाया जाएगा। सरकार की तरफ से यह बड़ी राहत की खबर सामने आई है। सरकार का मानना है कि कोविड सेस लगाने से आम आदमी को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आम आदमी पर कोई नया टैक्स न लगाने का फैसला किया है।

सरकार आम आदमी पर नहीं लगा रही कोई नया टैक्स

कोरोना महामारी के चलते देश की अर्थव्यवस्था काफी बिगड़ चुकी है जिसको पटरी पर लाने के लिए सरकार कई प्रयास कर रही है। नए बजट में आम आदमी के लिए कोई नया टैक्स नहीं लगाने का फैसला किया गया है जिससे लोग अपने खर्चे को और अच्छे ढंग से बढ़ा सके जिससे अधिक मांग को भी बढ़ाना पड़ेगा। जब लोग ज्यादा पैसे इन सामानों को खर्च करने में करेंगे तो अर्थव्यवस्था में करेंसी सर्कुलेट हो जाएगी। इस तरह से तमाम कम्पनियों के प्रोडेक्ट बिकेंगे जिसकी वजह से सरकार को जीएसटी पर काफी फायदा मिलेगा।

ये भी पढ़े......रामकृष्ण परमहंसः मां काली के साथ अल्लाह से साक्षात्कार करने वाली इकलौती विभूति

लोग इस वजह से लगा रहे थे नया टैक्स का कयास

वैश्विक कोरोना महामारी से सरकार निजात पाने के लिए कोविड वैक्सीन टीकाकरण लोगों को लगा रही है जिसके चलते काफी पैसा खर्च कर चुकी है। आपको बता दें कि अभी तक हेल्थ सेक्टर को इस वैक्सीन का टीका लगा है। अब कोरोना के मामलों में पहले से काफी कमी आई है। सरकार लगातार कोरोना महामारी से बचाव करती आ रही है। जिसके चलते यह कयास लगाया जा रहा था कि सरकार इन खर्चों को पूरा करने के लिए आम आदमी के लिए टैक्स न लगा दे। लेकिन सरकार ने आम आदमी को बड़ी राहत की खबर सुनाई है।

modi goverment

इस वजह से सरकार से नहीं लगाया कोई नया टैक्स

कोरोना महामारी के चलते कई लोगों की नौकरी चली गई। कई लोग अपना घर का खर्चा कैसे भी चला पा रहे हैं। ऐसे स्थिति को देखते हुए मोदी सरकार ने आम जनता पर किसी भी तरह का बोझ नहीं डाला है। इसलिए सरकार ने कोविड सेस या नया टैक्स नहीं लगाया गया है।

ये भी पढ़े......FASTag बनवाने की होड़, दोगुना टैक्स वसूली के डर से प्लाजा बूथों पर लगी भीड़

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story