×

इस अस्पताल के डॉक्टर आखिर क्यों दे रहे हैं इस्तीफा, जानिए वजह

दिल्ली के मशहूर बड़ा हिंदूराव अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों और नर्सों ने इस्तीफे के पेशकश की है। इनका आरोप है कि

Ashiki
Published on: 2 April 2020 4:09 AM GMT
इस अस्पताल के डॉक्टर आखिर क्यों दे रहे हैं इस्तीफा, जानिए वजह
X

नई दिल्ली: दिल्ली के मशहूर हिंदू राव अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों और नर्सों ने इस्तीफे के पेशकश की है। इनका आरोप है कि अस्पताल में PPE की घटिया क्वालिटी दी गई। स्टाफ के हिसाब से पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) की कम मात्रा में सप्लाई की गई है। राजधानी के एक बड़े अस्पताल में कार्यरत डॉक्टरों और नर्सों के अचानक इस्तीफे को लेकर सनसनी फैल गई है। वहीं, प्रशासन की तरफ से इस्तीफे की पेशकश करने वाले डॉक्टरों और नर्सों के खिलाफ डिस्प्लिनरी एक्शन की चेतावनी दी गई है।

ये पढ़ें- क्‍या भगवान श्री राम की कोई बहन भी थी!

इस्तीफे देने का कारण ये

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच हिंदू राव हॉस्पिटल में कार्यरत डॉक्टरों और नर्सों का कहना है कि बीमारी से बचाव के लिए उन्हें प्रशासन की तरफ से पर्याप्त संसाधन व सुविधाएं मुहैया नहीं कराई गई हैं। अस्पताल के एक डॉक्टर ने नाम न लिखने की शर्त पर बताया कि अस्पताल में मास्क, सैनेटाइजर आदि की सप्लाई कम है। पीपीई किट भी इन लोगों को नहीं मिल रहा था। पिछले दो दिनों से जो किट मिल रहा था, उसकी गुणवत्ता को लेकर भी सवाल उठाए गए थे।

ये पढ़ें- ओडिशा: 60 साल की महिला कोरोना वायरस से पॉजिटिव, राज्य में कुल 5 मरीज संक्रमित

डॉक्टरों को मूलभूत सुविधाएं नहीं

इसके अलावा कई डॉक्टरों और अन्य स्टाफ को आने-जाने की सुविधाएं भी नहीं मिलतीं। जो डॉक्टर दूर से आते हैं, उनके आने-जाने की कोई सुविधा नहीं है। इन बातों को लेकर कई बार डॉक्टरों और अन्य स्टाफ ने शिकायत भी की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई थी। फिर सभी ने इस्तीफा देने की पेशकश कर दी है।

ये पढ़ें- कोविड-19 अमेरिका में मास्क की कमी: ट्रंप ने कोरोना से बचने के लिए दी ऐसी सलाह…

इस परिस्थित में इस्तीफा नहीं होगा स्वीकार

बड़ा हिंदूराव हॉस्पिटल के डॉक्टरों और नर्सों के इस्तीफे को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है। अस्पताल के सीएमओ की ओर से इन डॉक्टरों और नर्सों को चेतावनी दी गई है। साथ ही कहा गया है कि कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए ये डॉक्टर और नर्स इस्तीफा नहीं दे सकते हैं। प्रशासन ने कहा कि ऐसी स्थिति को देखते हुए इन डॉक्टरों और नर्सों का इस्तीफा मंजूर नहीं किया जा सकता। अगर इसके बावजूद ये लोग इस्तीफा देते हैं, तो इसकी शिकायत डीएमसी ऑफिस और नर्सिंग काउंसिल ऑफ इंडिया से की जाएगी।

ये भी पढ़ें- फ्रांस: कोरोना वायरस के कारण 509 नई मौतें, अब तक 4032 लोगों की गई जान

अमेरिका में एक दिन में कोरोना वायरस से 884 मौतें, बना नया रिकॉर्ड

ब्रिटेन: कोरोना वायरस से एक दिन में रिकॉर्ड 563 मौतें, अब तक 2352 लोगों की गई जान

राजस्थान में कोरोना के 9 और केस, अब तक राज्य में 129 पॉजिटिव मामले सामने आए

Ashiki

Ashiki

Next Story