×

बारिश हो रही झमाझम: बदला इन इलाकों का मौसम, जानें Weather Update

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार 18 मार्च को उत्तरी पश्चिमी के कई इलाकों में बिजली कड़क और बादल गरज के साथ तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

Newstrack
Published on: 15 March 2021 8:05 AM GMT
बारिश हो रही झमाझम: बदला इन इलाकों का मौसम, जानें Weather Update
X
बारिश हो रही झमाझम: बदला इन इलाकों का मौसम, जानें Weather Update photos (social media)

नई दिल्ली : मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार इस पूरे मार्च बारिश का मौसम बना रहने की आशंका है। बताया जा रहा है कि जम्मू - कश्मीर से लेकर उत्तराखंड तक मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इसके साथ मौसम विभाग ने बताया है कि देश में 5 दिनों तक बारिश का मौसम बना रहेगा। इससे गर्मी रहने के आसार कम नजर आ रहे हैं।

5 दिनों तक मौसम में ठंड देखने को मिलेगी

मौसम विभाग ने देश भर में बारिश होने के आसार बताए हैं। आपको बता दें कि 16 मार्च से देश में पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना जताई गई है। बताया जा रहा है कि 5 दिनों तक मौसम में ठंड देखने को मिलेगी। हिमालय के क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ आने से कई इलाकों में 16 मार्च की रात को बारिश होने की संभावना है।

राजधानी दिल्ली में मौसम के आसार

देश की राजधानी दिल्ली में बादल साफ रहने की उम्मीद की जा रही है। इसके साथ दिल्ली में दोपहर और शाम को थोड़ी बूंदाबांदी होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि 18 मार्च से दिल्ली के अयानगर में बिजली कड़कने और बूंदबांदी हो सकती है। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार 15 और 16 मार्च को जम्मू -कश्मीर, लद्दाख, मुजफ्फरबाद में तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है।

rain-delhi

ये भी पढ़े....बीजेपी में फूट! सिंधिया समर्थक के साथ हुई तू-तू, मैं-मैं, जमकर हुआ गाली-गलौज

18 मार्च को होगी इन इलाकों में बर्फबारी

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार 18 मार्च को उत्तरी पश्चिमी के कई इलाकों में बिजली कड़क और बादल गरज के साथ तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। आज उत्तराखंड में बारिश के साथ बर्फबारी होने की आशंका जताई जा रही है। देश के उत्तरी राज्य जैसे पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी और पूर्वी राजस्थान, मध्य उत्तरप्रदेश कई इलाकों में बारिश दर्ज हो चुकी है।

ये भी पढ़े....बेरोजगारों की बल्ले-बल्ले: अब मिलेगा बढ़ा हुआ बेरोजगारी भत्ता, जानें कैसे करें आवेदन

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story