×

ये है 12 मई से शुरू होने जा रही ट्रेनों की लिस्ट, इन 15 रूटों पर चलेंगी ट्रेनें

भारतीय रेलवे ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से देश के 15 गंतव्यों के लिए आंशिक रूप से यात्री ट्रेन सेवाएं शुरू की हैं। य़े हैं; मुंबई सेंट्रल, सिकंदराबाद, रांची, पटना, बेंगलुरु, चेन्नई, भुवनेश्वर, अगरतला, अहमदाबाद, जम्मू तवी, हावड़ा, बिलासपुर, डिब्रूगढ़, तिरुवनंतपुरम और मडगाँव।

राम केवी
Published on: 11 May 2020 12:54 PM GMT
ये है 12 मई से शुरू होने जा रही ट्रेनों की लिस्ट, इन 15 रूटों पर चलेंगी ट्रेनें
X

भारतीय रेलवे ने 15 स्पेशल यात्री ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी है। यात्री ट्रेनों की सेवा बहाल करने के अनुक्रम में रेलवे ने जो कि 12 मई को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से अपने गंतव्यों के लिए रवाना होंगी।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ट्रेन यात्रा करने के लिए टिकट केवल आईआरसीटीसी की वेबसाइट या मोबाइल एप से बुक किये जा सकेंगे। रेलवे ने कहा है कि रेलवे स्टेशनों पर टिकट काउंटरों को अभी खोला नहीं जाएगा। साथ ही इन विशेष ट्रेनों के लिए आप आईआरसीटीसी या इंडियन रेलवे के अधिकृत एजेंटों से बुक नहीं करा सकेंगे।

ये है 12 मई से शुरू होने जा रही ट्रेनों की पूरी सूची

हावड़ा रूट पर 12-13 मई को

हावड़ा से नई दिल्ली के लिए 12 मई 2020 से शुरू होने वाली ट्रेन केवल दैनिक यात्राएं करेगी। ट्रेन केवल आसनसोल जंक्शन, धनबाद जंक्शन, गया जंक्शन, पं. डीडी उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज जंक्शन और कानपुर सेंट्रल पर रुकेगी।

नई दिल्ली से हावड़ा के लिए 13 मई 2020 से शुरू होने वाली ट्रेन भी केवल दैनिक यात्राएं करेगी। ट्रेन आसनसोल जंक्शन, धनबाद जंक्शन, गया जंक्शन, पं. डीडी उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज जंक्शन और कानपुर सेंट्रल पर रुकेगी।

राजेंद्र नगर रूट पर 12-13 मई को

राजेंद्र नगर से नई दिल्ली के लिए 12 मई 2020 से शुरू होने वाली ट्रेन भी दैनिक यात्राएं करेगी। ट्रेन पटना जंक्शन, पं. डीडी उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज जंक्शन और कानपुर सेंट्रल पर रुकेगी।

नई दिल्ली से राजेंद्र नगर के लिए 13 मई 2020 को शुरू होने वाली ट्रेन भी दैनिक यात्राएं करेगी। ट्रेन पटना जंक्शन, पं. डीडी उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज जंक्शन और कानपुर सेंट्रल पर रुकेगी।

डिब्रूगढ़ रूट पर 12 व 14 मई को

डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली के लिए 14 मई 2020 से शुरू वाली ट्रेन रोज चलेगी। यह ट्रेन दीमापुर, लुंबिंग जंक्शन, गुवाहाटी, कोकराझार, मरियानी, न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार जंक्शन, बरौनी जंक्शन, दानापुर, पं. डीडी उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज जंक्शन, कानपुर सेंट्रल पर रुकेगी।

नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ के लिए 12 मई 2020 से शुरू होने वाली ट्रेन रोज चलेगी। यह ट्रेन दीमापुर, लुंबिंग जंक्शन, गुवाहाटी, कोकराझार, मरियानी, न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार जंक्शन, बरौनी जंक्शन, दानापुर, पं. डीडी उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज जंक्शन, कानपुर सेंट्रल पर रुकेगी।

जम्मू तवी रूट पर 13-14 मई को

नई दिल्ली से जम्मू तवी के लिए ट्रेन, 13 मई 2020 से शुरू होगी। ट्रेन प्रतिदिन चलेगी। ट्रेन लुधियाना में रुकेगी।

जम्मू तवी से नई दिल्ली के लिए ट्रेन, 14 मई 2020 से शुरू होगी। ट्रेन प्रतिदिन चलेगी। ट्रेन लुधियाना में रुकेगी।

बेंगलुरू रूट पर 12 मई से

12 मई 2020 से शुरू होने वाली बेंगलुरु से नई दिल्ली के लिए ट्रेन प्रतिदिन चलेगी। ट्रेन अनंतपुर, गुंटकल जंक्शन, सिकंदराबाद जंक्शन, नागपुर, भोपाल जंक्शन, झांसी जंक्शन पर रुकेगी।

नई दिल्ली से बेंगलुरु के लिए ट्रेन, 12 मई 2020 को शुरू होगी। ट्रेन प्रतिदिन चलेगी। ट्रेन अनंतपुर, गुंटकल जंक्शन, सिकंदराबाद जंक्शन, नागपुर, भोपाल जंक्शन, झांसी जंक्शन पर रुकेगी।

तिरूअनंतपुरम रूट पर 13 व 15 मई को

15 मई 2020 से शुरू होने वाली तिरुवनंतपुरम से नई दिल्ली के लिए ट्रेन मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को चलेगी। ट्रेन एर्नाकुलम जंक्शन, कोझीकोड, मंगलौर, मडगाँव, पनवेल, वडोदरा, कोटा में रुकेगी।

13 मई 2020 से शुरू होने वाली नई दिल्ली से तिरुवनंतपुरम तक ट्रेन मंगलवार, बुधवार और रविवार को चलेगी। ट्रेन एर्नाकुलम जंक्शन, कोझीकोड, मंगलौर, मडगाँव, पनवेल, वडोदरा, कोटा में रुकेगी।

चेन्नई रूट पर 13 व 15 मई को

चेन्नई सेंट्रल से नई दिल्ली के लिए ट्रेन, 15 मई 2020 से शुरू ट्रेन शुक्रवार, रविवार को चला करेगी। ट्रेन विजयवाड़ा, वारंगल, नागपुर, भोपाल, झांसी, आगरा में रुकेगी।

नई दिल्ली से चेन्नई सेंट्रल के लिए ट्रेन, 13 मई 2020 से शुरू होगी। ट्रेन बुधवार, शुक्रवार को चला करेगी। ट्रेन विजयवाड़ा, वारंगल, नागपुर, भोपाल, झांसी, आगरा में रुकेगी।

विलासपुर रूट पर 12 व 14 मई को

बिलासपुर से नई दिल्ली के लिए ट्रेन, 14 मई 2020 से शुरू ट्रेन सोमवार, गुरुवार को यात्राएं करेगी। ट्रेन रायपुर जंक्शन, नागपुर, भोपाल, झांसी में रुकेगी।

नई दिल्ली से बिलासपुर के लिए ट्रेन, 12 मई 2020 से शुरू होगी। ट्रेन मंगलवार, शनिवार को यात्राएं करेगी। ट्रेन रायपुर जंक्शन, नागपुर, भोपाल, झांसी में रुकेगी।

रांची रूट पर 13-14 मई को

रांची से नई दिल्ली के लिए ट्रेन, 14 मई 2020 से शुरू होगी। ट्रेन गुरुवार और रविवार को यात्राएं करेगी। ट्रेन पं. डीडी उपाध्याय जंक्शन, कानपुर सेंट्रल पर रुकेगी।

नई दिल्ली से रांची के लिए ट्रेन, 13 मई 2020 से शुरू होगी। ट्रेन बुधवार, शनिवार को यात्राएं करेगी। ट्रेन पं. डीडी उपाध्याय जंक्शन, कानपुर सेंट्रल पर रुकेगी।

मुंबई सेंट्रल रूट पर 12-13 मई को

मुंबई सेंट्रल से नई दिल्ली के लिए ट्रेन, 12 मई 2020 से शुरू होगी। ट्रेन चलेगी। ट्रेन सूरत, वडोदरा, रतलाम, कोटा में रुकेगी।

नई दिल्ली से मुंबई सेंट्रल के लिए ट्रेन, 13 मई 2020 से शुरू होगी। ट्रेन रोज चलेगी। ट्रेन सूरत, वडोदरा, रतलाम, कोटा में रुकेगी।

अहमदाबाद रूट पर 12-13 मई को

अहमदाबाद से नई दिल्ली के लिए ट्रेन, 12 मई 2020 से शुरू होगी। ट्रेन रोज चला करेगी। ट्रेन पालनपुर, आबू रोड, जयपुर, गुड़गांव में रुकेगी।

नई दिल्ली से अहमदाबाद के लिए ट्रेन, 13 मई 2020 से शुरू होगी। ट्रेन प्रतिदिन चलेगी। ट्रेन पालनपुर, आबू रोड, जयपुर, गुड़गांव में रुकेगी।

अगरतला रूट पर 18 व 20 मई को

अगरतला से नई दिल्ली के लिए ट्रेन, 18 मई 2020 से शुरू होगी। ट्रेन सोमवार को यात्राएं करेगी। ट्रेन बदरपुर जंक्शन, गुवाहाटी, कोकराझार, न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार जंक्शन, बरौनी जंक्शन, पाटलिपुत्र, पं। में रुकेगी। डीडी उपाध्याय जंक्शन, कानपुर सेंट्रल।

नई दिल्ली से अगरतला के लिए ट्रेन, 20 मई 2020 से शुरू होगी। ट्रेन बुधवार को यात्राएं करेगी। ट्रेन बदरपुर जंक्शन, गुवाहाटी, कोकराझार, न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार जंक्शन, बरौनी जंक्शन, पाटलिपुत्र, पं। में रुकेगी। डीडी उपाध्याय जंक्शन, कानपुर सेंट्रल।

भुवनेश्वर रूट पर 13-14 मई को

भुवनेश्वर से नई दिल्ली के लिए ट्रेन, 13 मई 2020 से शुरू होगी। ट्रेन प्रतिदिन चला करेगी। ट्रेन बालासोर, हिजली (खड़गपुर), टाटानगर, बोकारो स्टील सिटी, गया, पं। पर रुकेगी। डीडी उपाध्याय जंक्शन, कानपुर सेंट्रल।

नई दिल्ली से भुवनेश्वर के लिए ट्रेन, 14 मई 2020 से शुरू होगी। ट्रेन प्रतिदिन चला करेगी। ट्रेन बालासोर, हिजली (खड़गपुर), टाटानगर, बोकारो स्टील सिटी, गया, पं। पर रुकेगी। डीडी उपाध्याय जंक्शन, कानपुर सेंट्रल।

मडगाँव रूट पर 15 व 17 मई को

नई दिल्ली से मडगाँव के लिए ट्रेन, 15 मई 2020 से शुरू होगी। ट्रेन शुक्रवार, शनिवार को यात्राएं करेगी। ट्रेन रत्नागिरी, पनवेल, सूरत, वडोदरा जंक्शन, कोटा जंक्शन पर रुकेगी।

मडगाँव से नई दिल्ली के लिए ट्रेन, 17 मई 2020 से शुरू होगी। ट्रेन सोमवार, रविवार को यात्राएं करेगी। ट्रेन रत्नागिरी, पनवेल, सूरत, वडोदरा जंक्शन, कोटा जंक्शन पर रुकेगी।

सिकदंराबाद रूट पर 17 व 20 मई को

20 मई 2020 से शुरू होने वाली ट्रेन सिकंदराबाद से नई दिल्ली तक जाएगी। यह ट्रेन बुधवार को यात्राएं करेगी। ट्रेन नागपुर, भोपाल, झांसी में रुकेगी।

नई दिल्ली से सिकंदराबाद तक ट्रेन, 17 मई 2020 से शुरू होगी। ट्रेन रविवार को यात्राएं करेगी। ट्रेन नागपुर, भोपाल, झांसी में रुकेगी।

भारतीय रेलवे ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से देश के 15 गंतव्यों के लिए आंशिक रूप से यात्री ट्रेन सेवाएं शुरू की हैं। य़े हैं; मुंबई सेंट्रल, सिकंदराबाद, रांची, पटना, बेंगलुरु, चेन्नई, भुवनेश्वर, अगरतला, अहमदाबाद, जम्मू तवी, हावड़ा, बिलासपुर, डिब्रूगढ़, तिरुवनंतपुरम और मडगाँव।

राम केवी

राम केवी

Next Story