×

Jammu Kashmir News: रामबन में आग से हुई ये भयानक त्रासदी, जिंदा जलने से तीन बहनों की मौत

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले से एक दर्दनाक घटना की खबर सामने आयी है। घर में आग लगने से तीन बहनों की जान चली गई।

Aakanksha Dixit
Published on: 12 Feb 2024 9:36 AM GMT (Updated on: 12 Feb 2024 12:42 PM GMT)
India News
X

प्रतीकात्मक इमेज source: social media 

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले के सुदूर गांव से एक दर्दनाक घटना की खबर सामने आयी है। सोमवार को एक घर में आग लगने से तीन बहनों की जान चली गई। सभी नाबालिग थी। पुलिस ने बताया कि यह घटना ताजनिहाल गांव की तीसरी मंजिल पर हुई थी।

त्रासदी में तीन बहनों की मौत

रामबन में पुलिस ने बताया कि तीनों बहनें घर की तीसरी मंजिल पर सो रही थीं, जब घर में आग लगी। इससे पहले वो कुछ कर सकती इस घटना में उन सभी की मौत हो गयी। उनकी पहचान ताजनिहाल गांव के अब्दुल लतीफ लोम की बेटियों बिस्मा (14), सैका (12) और सानिया (16) के रूप में की गई है। अधिकारियों ने बताया कि दमकल और आपातकालीन सेवाओं के कर्मियों ने उनके शव बरामद किए हैं, और आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चला है।

आग लगने से सब्जी बाजार की कई दुकानें हुई खाक

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में बीते सोमवार को आग लगने से सब्जी की दर्जनों दुकानें जलकर खाक हो गईं थीं। अधिकारियों ने बताया था कि आग सुबह रमज़ान जिले के बनिहाल शहर में एक खोखे में लगी और तेजी से पूरे सब्जी बाजार में फैल गई और दर्जनों दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया था। आग से दर्जनों टिन शेड और लकड़ी के खोखे पूरी तरह से नष्ट हो गए।

त्रासदी से घिरा घर

माना जा रहा है कि आग लगने के समय परिवार के सभी लोग सो रहे थे, और आग ने तेजी से पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। घर में हुई भगदड़ से आस-पास के लोग भी मौके पर पहुंचे। तीनों बहनों को बचाने के पूरा प्रयास किया गया इसके बावजूद, उन्हें बचने में कामयाब न हो सके।

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि रामबन में तीन मंजिला घर में आग लगने से तीन बहनों की जान चली गई। घटनास्थल के दृश्यों से पता चला है कि आग की लपटों में घिरने के बाद घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।


रामबन : आग से हुई ये भयानक त्रासदी source: social media


जिला उपायुक्त ने दी जानकारी

रामबन के जिला उपायुक्त बसीर उल हक चौधरी ने बताया कि रामबन जिले के रामसू के उखराल ब्लॉक में तीन मंजिला घर में आग लगने से तीन बहनों की मौत हो गई। आग लगने की घटना के कुछ ही देर बाद डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने ने कहा, "पोस्टमार्टम जांच चल रही है। इसके अलावा रेड क्रॉस सोसायटी की ओर से भी जल्द ही मदद मुहैया कराई जाएगी।"

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story