×

Bomb Threat: चेन्नई के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, स्कूल प्रबंधन ने छात्रों को भेजा घर, जांच में जुटी पुलिस

Bomb Threat: चेन्नई में कुछ स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी ई-मेल के जरिये मिली जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और बम निरोधक दस्ते के साथ स्कूलों में पहुंची। वहीं स्कूलों ने छात्रों को उनके माता-पिता के साथ घर वापस भेज दिया।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 8 Feb 2024 11:35 AM GMT
Threat to bomb Chennai schools, school management sent students home, police engaged in investigation
X

चेन्नई के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, स्कूल प्रबंधन ने छात्रों को भेजा घर, जांच में जुटी पुलिस: Photo- Social Media

Bomb Threat: गुरुवार को चेन्नई में उस समय दहशत का माहौल बन गया जब कई प्राइवेट स्कूलों के ई-मेल पर स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। इसके बाद से स्कूलों में दहशत का माहौल है, स्कूल प्रबंधन ने छात्रों को वापस घर भेज दिया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि साइबर क्राइम विंग उस आईपी पते का पता लगाने के लिए जांच कर रही है जिससे ये ई-मेल भेजे गए थे। पुलिस का कहना है कि आरोपी को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

ई-मेल के जरिए मिली धमकी

चेन्नई के कुछ स्कूलों को गुरुवार को ई-मेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई और बम निरोधक दस्ते के साथ स्कूलों में पहुंची। वहीं स्कूलों ने छात्रों को उनके माता-पिता के साथ घर वापस भेज दिया है। स्कूलों से सूचना मिलने या स्थानीय टीवी चैनलों पर समाचार देखने के बाद अभिभावक गोपालपुरम, मोगाप्पैर, पैरिस और अन्ना नगर जैसे इलाकों में स्कूलों में पहुंचे।

अपराधी की पहचान करने के लिए कार्रवाई शुरू

स्कूलों के आसपास भीड़ और भ्रम के कारण ग्रेटर चेन्नई पुलिस (जीसीपी) को जनता से घबराने की अपील नहीं करनी पड़ी। जीसीपी ने एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, ‘जीसीपी सीमा में कुछ शैक्षणिक संस्थानों में बम की धमकी वाले ई-मेल प्राप्त हुए थे। जीसीपी-बीडीडीएस (बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड) को इन शैक्षणिक संस्थानों में एंटी-सबोटाज चेक के लिए भेजा गया है और इन ई-मेल भेजने वाले अपराधी की पहचान करने के लिए कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि डीएवी गोपालपुरम में चेन्नई पब्लिक स्कूल और सेंट मैरी स्कूल, पैरिस उन स्कूलों में से हैं, जिन्हें बम की धमकी वाला मेल भेजा गया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story