×

Wasim Rizvi: जितेंद्र नारायण उर्फ वसीम रिजवी को जान की धमकी, मुंडी अलग करने की बात

Jitendra Narayan Tyagi Threats to kill : मुस्लिम से हिंदू धर्म अपनाने वाले वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को इकबाल कासकर के गुर्गे ने फोन कर जान से मारने की धमकी दी है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 11 Jun 2022 4:56 AM GMT (Updated on: 11 Jun 2022 5:26 AM GMT)
Syed Wasim Rizvi urf Jitendra Narayan Tyagi
X

Syed Wasim Rizvi urf Jitendra Narayan Tyagi (Image Credit : Social Media) 

Wasim Rizvi Jitendra Narayan Tyagi : धर्म परिवर्तन कर सैयद वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) से हिन्दू बने जितेंद्र नारायण त्यागी (Jitendra Narayan Tyagi) को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है। उन्हें व्हाट्सएप कॉल पर यह धमकी मिली है और 24 घण्टे के अंदर सिर धड़ से अलग करने की बात कही गई है। बता दें जीतेन्द्र नारायण उर्फ़ वसीम रिज़वी इस वक्त हैदराबाद में हैं, वह एक होटल में ठहरे हुए हैं। जहां पर फोन करके उन्हें यह धमकी दी गई है। फोन करने वाले ने जेल में बंद इकबाल कासकर का भाई खुद को बताया। उसने कहा वह तिहाड़ जेल से बोल रहा है। इस पर जीतेन्द्र नारायण उर्फ़ वसीम रिजवी ने कहा कि आप की लोकेशन बाहर की दिखाई दे रही है, नंबर विदेश का है तो उसने कहा वह दुबई में बैठा है लेकिन उनकी हत्या होगी।

वहीं वसीम रिजवी ने कहा कि उन्हें पिछले कई दिनों से लगातार पाकिस्तान के नम्बरों से धमकियां मिल रही हैं। इकबाल कासकर के भाई ने भी फोन कर उनकी 3 दिन में मेरी गर्दन काटने की बात कही है। उन्होंने सुरक्षा की भी गुहार लगाई है। बता दें इकबाल कासकर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई है वह मुंबई से गिरफ्तार हुआ था वह नशीले पदार्थों का बड़ा तस्कर था। पिछले दिनों उसे ईडी ने रिमांड लेकर उससे पूछताछ की थी।

कौन है इकबाल कासकर?

इकबाल कासकर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई है। वह अंडरवर्ल्ड में धन के लेनदेन, अवैध संपत्ति सौदों और हवाला लेनदेन से जुड़े धन शोधन का काम करता था। पिछले दिनों एक मामले की जांच के संबंध में मुंबई में 10 जगहों पर छापेमारी भी की थी। जिनमें 1993 मुंबई विस्फोटों के सरगना दाउद इब्राहिम की बहन दिवंगत हसीना पारकर और गैंगस्टर छोटा शकील के रिश्तेदार से जुड़े ठिकाने भी शामिल हैं। यह कार्रवाई PMLA के तहत की गई है। इकबाल कासकर हमेशा से सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस के निशाने पर रहता है।

उसका नाम ड्रग्स तस्करी में भी सामने आया है और इसी सिलसिले में उसे जून 2021 में हिरासत में लिया गया था। मुंबई की एनसीबी यूनिट एक इंटरस्टेट ड्रग्स तस्करी के मामले जांच कर रही थी, जिसमें इकबाल कासकर का नाम सामने आया। इकबाल कासकर जेल में पहले से ही बंद है। गिरफ्तारी के बाद एनसीबी ने खुलासा किया था कि पिछले साल जम्मू-कश्मीर के दो लोगों को मुंबई से 8 करोड़ की चरस के साथ पकड़ा था। इसी केस में इकबाल कासकर का नाम भी सामने आया था। फिलहाल दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में छिपा बैठा है और उसका भाई कासकर जेल में बंद है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story