×

Naxalite Attack: छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर CRPF की ROP पार्टी पर बड़ा नक्सली हमला, 3 जवान शहीद

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 19 बटालियन की रोड ओपनिंग पार्टी (ROP) पर आज बड़ा नक्सली हमला हुआ है। इस हमले में CRPF के 3 जवान शहीद हो गए हैं।

aman
Written By aman
Published on: 21 Jun 2022 1:28 PM GMT (Updated on: 21 Jun 2022 1:39 PM GMT)
naxalite attack on rop party of crpf 19 battalion 3 jawans martyred at chhattisgarh odisha border
X

Naxalite Attack (File Photo)

Naxalite Attack On CRPF ROP Party : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 19 बटालियन की रोड ओपनिंग पार्टी (ROP) पर आज बड़ा नक्सली हमला हुआ है। इस हमले में CRPF के 3 जवान शहीद हो गए हैं। छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर यह नक्सली हमला हुआ है। जानकारी के अनुसार, इस नक्सली हमले में कई अन्य जवान भी घायल हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार, 21 जून 2022 की दोपहर करीब ढाई बजे केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (CRPF) की टीम उड़ीसा के नौपाडा जिले में सड़क निर्माण का काम कर रहे लोगों को सुरक्षा देने के लिए निकली थी। इस दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने CRPF टीम पर हमला बोल दिया। इस हमले में अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई अन्य घायल हैं।

सालभर पहले हमले में 22 जवान हुए थे शहीद

गौरतलब है कि, इससे पहले छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने साल भर पहले घात लगाकर इसी तरह सुरक्षाबलों पर हमला किया था। वो हमला बीजापुर में जवानों पर किया गया था। तब उस हमले में 22 जवान शहीद हुए थे। उस वक़्त करीब 200 से 300 नक्सलियों ने CRPF के जवानों पर घाट लगाकर हमला किया था। दरअसल, सुरक्षाबलों के जवान नक्सली कमांडर हिडमा (Naxalite Commander Hidma) को पकड़ने गए थे। तभी घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने तीन तरफ से जवानों पर हमला कर दिया था। उस हमले में नक्सलियों ने गोलियों के साथ रॉकेट लॉन्चर भी छोड़े थे। साथ ही, नुकीले हथियारों से भी हमला बोला था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story