TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

यहां 'महोत्सव' में तीन लोगों की चली गई जान, इस मंत्री ने दिया शर्मनाक बयान

गोवा में सनबर्न इलेक्ट्रॉनिक डांस म्यूजिक (ईडीएम) महोत्सव में हिस्सा लेने आए एक पर्यटक की मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पर्यटक ने महोत्सव स्थल के बाहर बेचैनी की शिकायत की जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी मौत हो गई।

Aditya Mishra
Published on: 30 Dec 2019 11:57 AM GMT
यहां महोत्सव में तीन लोगों की चली गई जान, इस मंत्री ने दिया शर्मनाक बयान
X

नई दिल्ली: गोवा में सनबर्न इलेक्ट्रॉनिक डांस म्यूजिक (ईडीएम) महोत्सव में हिस्सा लेने आए एक पर्यटक की मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पर्यटक ने महोत्सव स्थल के बाहर बेचैनी की शिकायत की जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी मौत हो गई। इसके साथ ही ईडीएम महोत्सव स्थल पर पिछले तीन दिनों में तीन पर्यटकों की मौत हो चुकी है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार रात में बेंगलुरु के एक पर्यटक संदीप कोट्टा ने महोत्सव स्थल पर ‘बेहद बेचैनी’ की शिकायत की।

यह महोत्सव उत्तरी गोवा जिले के वागाटोर बीच पर आयोजित हुआ था। गोवा में भाजपा के नेता राजेंद्र अर्लेकर ने सोमवार को आश्चर्य व्यक्त किया कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के कार्यक्रमों की क्या जरूरत है? रविवार को यह महोत्सव समाप्त हो गया।

कांग्रेस ने रविवार को दावा किया है कि आंध्र प्रदेश के दो पर्यटकों की मौत के पीछे वजह मादक पदार्थ की अधिक खुराक हो सकती है। पार्टी ने पूरे मामले की जांच की मांग भी की है। हालांकि राज्य की पुलिस ने आयोजन स्थल पर मादक पदार्थ की उपलब्धता के आरोप से इनकार किया है।

पर्यटकों की मौत पर मंत्री ने कहा कि किसी ने सनबर्न में शामिल होने के लिए बाध्य नहीं किया सनबर्न इलेक्ट्रॉनिक डांस म्यूजिक (ईडीएम) उत्सव में तीन पर्यटकों की मौत को लेकर विपक्ष जहां गोवा सरकार पर प्रहार कर रहा है।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी धमाके से दहला गुजरात: तीन की मौत, तेजी से राहत बचाव कार्य जारी

गोवा के मंत्री ने दिया ये शर्मनाक बयान

वहीं राज्य के संस्कृति मंत्री गोविंद गावडे ने सोमवार को कहा कि किसी ने लोगों को समारोह में शामिल होने के लिए बाध्य नहीं किया था।

गावडे ने कहा कि उत्सव स्थल पर इतनी भीड़ के लिए सरकार जिम्मेदार नहीं है। मंत्री ने कहा, ‘‘हम किसी को पास नहीं बांट रहे हैं। संगीत प्रेमी वहां जाते हैं और उन्हें जो मन करता है वहां करते हैं।’’

राज्य के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो सके।कांग्रेस ने आरोप लगाए कि कार्यक्रम स्थल पर मादक पदार्थ ‘‘खुलेआम बिक रहे थे’’ और मांग की कि ईडीएम उत्सव कराए जाने की अनुमति समाप्त की जाए और इसकी जांच की जाए।

गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) ने इन मौत की सीबीआई जांच की मांग की। उत्तर गोवा के वगाटोर समुद्र तट पर आयोजित समारोह में पिछले तीन दिनों में तीन पर्यटकों की मौत हो गई।

राज्य में कार्यक्रम की अनुमति देने के लिए सरकार की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर गावडे ने कहा, ‘‘सरकार युवकों को सनबर्न उत्सव में शामिल होने के लिए बाध्य नहीं कर रही है। वे खुद वहां जाते हैं। कोई भी वहां जाने के लिए बाध्य नहीं है।’’

ये भी पढ़ें...गाजियाबाद के एक घर में शॉट सर्किट की वजह से 6 लोगों की मौत

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story