कोयंबटूर में ISIS के तीन संदिग्ध समर्थक हिरासत में

शहर में हमले करने की कथित साजिश के संबंध में पूछताछ करने के लिए पुलिस ने गुरुवार को आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के तीन संदिग्ध समर्थकों को हिरासत में लिया।

कोयंबटूर: शहर में हमले करने की कथित साजिश के संबंध में पूछताछ करने के लिए पुलिस ने गुरुवार को आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के तीन संदिग्ध समर्थकों को हिरासत में लिया।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को शहर में सात जगहों पर छापेमारी कर आईएसआईएस के तमिलनाडु मॉड्यूल के सरगना मोहम्मद अजरुद्दीन को गिरफ्तार किया था। एनआईए की अदालत ने आज उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

पुलिस ने बताया कि उन्होंने मोहम्मद हुसैन, शाहजहां और शेख सैफीउल्ला के घरों पर छापा मारकर वहां से आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण बरामद किए हैं।

ये भी पढ़ें…बगदादी को तो जानते ही हैं, ‘बगदीदी’ को भी जानिए… योगी जी कहिन

पुलिस ने एक विज्ञप्ति में कहा कि छापेमारी के दौराज जब्त किए गए आपत्तिजनक दस्तावेजों के संबंध में तीनों से पूछताछ की जा रही है।जब्त किए गए उपकरणों में मोबाइल फोन, सिमकार्ड, कंप्यूटर हार्डडिस्क, बैंक खातों से जुड़े दस्तावेज, पेन ड्राइव और मेमोरी कार्ड शामिल हैं।

सूचना मिली थी कि तीनों आईएसआईएस के पक्के समर्थक हैं और सोशल मीडिया पर इस आतंकवादी संगठन की विचारधारा को बढ़ावा दे रहे हैं। इसी आधार पर छापेमारी की गई है।

विज्ञप्ति के अनुसार, वे लोग श्रीलंका में ईस्टर संडे को हुए आत्मघाती हमलों के सरगना जहरान हाशिम के समर्थक थे और उन्होंने यहां आतंकवादी हमले की साजिश रचने के अलावा उस जघन्य कृत्य की तारीफ की थी।

ये भी पढ़ें…यूएनएससी सदस्यों ने अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने को बड़ी उपलब्धि बताया

उसमें कहा गया है कि तीनों के खिलाफ अवैध गतिविधियां निवारण कानून 1967 की धाराओं 18, 38 और 39 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कोच्चि से मिली खबरों के अनुसार, अजरुदीन को यहां एनआईए अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

ये भी पढ़ें…आईएसआईएस के नए मॉडयूल का खुलासा, यूपी-दिल्ली के 16 ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App