×

Sonali Phogat Death Case: सोनाली के नाम पर वसूली का धंधा करता था सुधीर, किसानों से सस्ते लोन के नाम पर ठगी

Sonali Phogat Case : सोनाली फोगाट का सहयोगी सुधीर सांगवान उनके नाम पर हरियाणा में अवैध वसूली का रैकेट भी चलाता था। उसने सोनाली और पुलिस के नाम पर कई लोगों को चूना लगाया।

aman
Written By aman
Published on: 4 Sep 2022 6:47 AM GMT
Sonali Phogat Murder Case
X

Sonali Phogat Murder Case (Image Credit-Social Media)

Sonali Phogat Death Case : हरियाणा की टिकटॉक स्टार और बीजेपी की नेता सोनाली फोगाट डेथ केस में रविवार (04 सितंबर 2022) एक और खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि सोनाली का सहयोगी सुधीर सांगवान (Sudhir Sangwan) उनके नाम पर अवैध वसूली (Illegal recovery) का नेटवर्क भी चलाता था। इतना ही नहीं, आरोपी सुधीर सोनाली फोगाट और पुलिस के नाम पर अब तक कई लोगों से लाखों रुपए वसूल चुका था। साथ ही, कई लोगों को चूना भी लगा चुका था।

जानकारी मिली है कि सुधीर सांगवान 'क्रिएटिव एग्रीटेक' (Creative Agritech) नाम से एक फर्म बनाए हुए था। जो लोगों को एग्रीकल्चर लोन देने के नाम पर ठगी करता था। सुधीर सांगवान बैंक से सस्ता कर्ज दिलाने के नाम पर तो कभी सब्सिडी के नाम पर ठगी किया करता था। जब लोग पैसे वापस मांगते थे, तो वह पुलिस की धमकी दिया करता था।

सोनाली की डायरी में कई BJP नेताओं के नंबर

आपको बता दें कि, टिक-टॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत बीते दिनों गोवा में हुई थी। जिसके बाद, गोवा पुलिस इस मामले की लगातार जांच में जुटी है। बीते 5 दिनों से गोवा पुलिस हिसार में डेरा डाले हुए है। गोवा पुलिस के हाथ सोनाली फोगाट की तीन डायरियां लगी थीं। इनमें कई राज छुपे होने की बात सामने आती रही है। सोनाली परिवार के सदस्यों के मुताबिक, इन डायरियों में सिर्फ फोगाट के भाषण तथा पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के फोन नंबर आदि मिले हैं। इसके अलावा कुछ खर्चों का लेखा-जोखा भी मिला है। गोवा पुलिस की टीम ने सोनाली के लॉकर को सील कर दिया है। साथ ही, उनकी डायरियों को अपने साथ ले गई।

सोनाली के फार्म हाउस पर थी सुधीर की नजर

एक दिन पहले ही गोवा पुलिस ने खुलासा किया था, कि सोनाली की करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी पर सुधीर सांगवान की टेढ़ी नजर थी। वो हर हालत में सोनाली फोगाट का एक फार्महाउस 20 साल के लिए लीज पर लेने का इच्छुक था। सुधीर महज 60 हजार रुपए देकर ये डील सुनिश्चित करना चाहता था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story