×

कौन हैं पूजा चव्हाण, जिनकी खुदकुशी के मामले में इस ताकतवर मंत्री ने दिया इस्तीफा

पूजा के सुसाइड केस में वन मंत्री संजय राठौड़ का नाम आने के बाद से शिवसेना प्रमुख और सूबे के सीएम उद्धव ठाकरे पर राठौ़ड़ के इस्तीफे को लेकर दबाव बनाया जा रहा था।

Aditya Mishra
Published on: 28 Feb 2021 11:36 AM GMT
कौन हैं पूजा चव्हाण, जिनकी खुदकुशी के मामले में इस ताकतवर मंत्री ने दिया इस्तीफा
X
पूजा चव्हाण(22) पुणे की रहने वाली थी। वह एक टिक टॉक स्टार थी। बीते दिनों पूजा ने बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी थी।

पुणे: महाराष्ट्र में टिक टॉक स्टार पूजा चव्हाण की खुदकुशी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पूजा चव्हाण की खुदकुशी के मामले में वन मंत्री संजय राठौड़ विवादों में घिर गये हैं।

विपक्ष लगातार पूजा चव्हाण की खुदकुशी के मामले में शिवसेना नेता संजय राठौड़ के बहाने उद्धव सरकार पर हमला बोल रहा है।

सरकार के काम-काज के तरीके पर सवाल भी उठाए जा रहे हैं। टिक टॉक स्टार की खुदकुशी के मामले को लेकर विवादों में घिरे राठौड़ पर आज ही शिवसेना नेता संजय राउत ने एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने राजधर्म की याद दिलाते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर शेयर की थी।

पुडुचेरी में गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर बोला जोरदार हमला, कही ये बड़ी बात

Sanjay Rathore कौन हैं पूजा चव्हाण, जिनकी खुदकुशी के मामले में इस ताकतवर मंत्री ने दिया इस्तीफा(फोटो:सोशल मीडिया)

संजय राठौड़ ने सीएम उद्धव ठाकरे को सौंपा इस्तीफा

अब खबर आ रही है कि विवादों में घिरने के बाद संजय राठौड़ ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि उन्होंने इस्तीफे का कोई कारण नहीं बताया है।

उन्होंने रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने के दौरान अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया। साथ ही इसे स्वीकार करने का अनुरोध किया।

सूत्रों की मानें तो संजय ने मंत्री पद से इस्तीफा टिक टॉक स्टार की खुदकुशी के मामले में लगातार अपने ऊपर उठ रहे सवालों के बाद दिया है।

शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल में दिया नया चुनावी नारा, बोले- ‘2 मई को दीदी तो गई’

शिवसेना नेता संजय राउत ने किया था ट्वीट

टिक टॉक स्टार पूजा चव्हाण की खुदकुशी के मामले को लेकर विवादों में घिरे राठौड़ पर आज ही शिवसेना नेता संजय राउत ने एक ट्वीट किया था।

जिसमें उन्होंने राजधर्म की याद दिलाते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर पर लिखा है शिवाजी महाराज के हाथ में जो शाही छड़ी है वो किस चीज की परिचायक है।ये महाराष्ट्र धर्म की तरफ इशारा करती है, जिसका मतलब है राजधर्म।

संजय राउत ने पहले दी थी सफाई

इससे पहले विपक्ष के सवालों पर संजय राउत ने कहा था कि यह मामला महाराष्ट्र सरकार से संबंधित है और सरकार इस पर कार्रवाई करेगी।राठौड़ सीनियर मंत्री हैं और पार्टी का बड़ा चेहरा भी हैं।

सीएम उद्धव ठाकरे ने मामले की जांच के लिए कहा है। पार्टी में इसे लेकर कोई संशय नहीं है।जब इस मुद्दे पर सीएम और डिप्टी सीएम ने बोला है तो आप कैसे कह सकते हैं कि शिवसेना ने मामले पर चुप्पी साध ली है।

Pooja Chauhan कौन हैं पूजा चव्हाण, जिनकी खुदकुशी के मामले में इस ताकतवर मंत्री ने दिया इस्तीफा(फोटो:सोशल मीडिया)

कौन हैं पूजा चव्हाण

पूजा चव्हाण(22) पुणे की रहने वाली थी। वह एक टिक टॉक स्टार थी।

बीते दिनों पूजा ने बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी थी। पूजा की मौत के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में हंगामा मच गया।क्योंकि पूजा का नाम महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ के साथ जोड़ा गया।

पूजा के सुसाइड केस में संजय राठौड़ का नाम आने के बाद से शिवसेना प्रमुख और सूबे के सीएम उद्धव ठाकरे पर राठौ़ड़ के इस्तीफे को लेकर दबाव बनाया जा रहा था।

विवाद बढ़ता देख सीएम उद्धव ठाकरे ने मंत्री संजय राठौड़ को तलब किया था।

विवादों में घिरने के बाद से संजय राठौड़ सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखे थे लेकिन अचानक वे वाशिम जिले के एक मंदिर पहुंचे थे।

यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर दिया। राठौड़ ने दावा किया कि महिला की दुर्भाग्यपूर्ण मौत के बाद गंदी राजनीति खेली जा रही है।

ममता पर टिप्पणी कर विवाद में आए बाबुल सुप्रियो, ट्वीट किया डिलीट, जानें क्या है मामला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story