TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Tirupati Laddu: तिरुपति के बाद महाकाल के लड्डुओं में भी मिलावट? पुजारी ने उठाई जांच की मांग

Tirupati Laddu: तिरुपति के लड्डुओं में मिले जानवरों की चर्बी मामले के बाद महाकाल के लड्डुओं की भी जांच की मांग की जा रही है।

Sonali kesarwani
Published on: 21 Sep 2024 3:21 AM GMT (Updated on: 21 Sep 2024 3:55 AM GMT)
Tirupati Laddu case
X

महाकाल के लड्डुओं की जांच की मांग 

Tirupati Laddu: तिरुपति बालाजी मंदिर में प्रसाद के तौर पर मिलने वाले लड्डुओं को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल जांच में यह पता चला है कि प्रसाद के लड्डुओं को बनाने में जानवरों की चर्बी और मछली के तेल का इस्तेमाल किया जाता था। तिरुपति में इस मामले के सामने आने के बाद देश भर के बड़े मंदिरों में मिलने वाले प्रासाद की जांच की भी मांग धीरे- धीरे तेज हो रही है। अब उज्जैन महाकाल मंदिर के पुजारी ने प्रसाद के रूप में मिलने वाले लड्डुओं की जांच की मांग उठाई है। आपको बता दें कि महाकाल के प्रसाद को FSSAI की शुद्धता प्रमाण पत्र पहले मिल चुका है लेकिन तिरुपति की घटना के बाद जांच की मांग उठने लगी।

महाकाल मंदिर के लड्डू की गुणवत्ता पर शक

तिरुपति लड्डू में जानवरों की चर्बी मिलने के खुलासे के बाद करोड़ों बालाजी भक्तों की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंची है। इस घटना के बाद भक्त बहुत दुःखी हो गए हैं। तिरुपति मामले का असर महाकाल मंदिर के प्रसाद पर भी दिखने लगा। ज्जैन में महाकाल मंदिर के लड्डू की गुणवत्ता पर भी शक गहरा गया है। खासतौर पर प्रसाद में मिलाए जा रहे घी की जांच की मांग की जा रही है। आम श्रद्धालुओं के साथ ही मंदिर के पुजारी भी लड्डू यूनिट की जांच की बात कह रहे हैं। महाकाल मंदिर समिति के मुताबिक प्रसाद के लड्डुओं को शुद्ध घी से बनाया जाता है।

FSSAI की रैंकिंग में मिला 5 STAR

आपको बता दें कि महाकाल मंदिर के लड्डू प्रसाद को FSSAI की 5 STAR रैंकिंग मिली है। मंदिर की लड्डू यूनिट को फाइव स्टार रैंकिंग के साथ शुद्धता का प्रमाण पत्र मिला है लेकिन अब लोग प्रसाद की जांच की बात खुले तौर पर उठाने लगे हैं। जबलपुर से पहुंचे श्रद्धालु दीपेंद्र दुबे ने कहा कि तिरुपति की घटना से हमारा भरोसा डगमगा गया है। इसलिए लड्डू की जांच जरूरी हो गई है। वहीं पुजारी महेश शर्मा ने भी जांच की वकालत की है। उन्होंने कहा कि लड्डू बनाने में इस्तेमाल किए जा रहे घी की जांच करना चाहिए। जहां से घी आता है, अधिकारियों को वहीं जाकर जांच करना चाहिए।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story