×

TMC Slams Congress: बंगाल में क्या होगा INDIA गठबंधन का भविष्य ? अधीर के ‘ममता मेड डेंगू’ वाले बयान पर भड़की टीएमसी

TMC Slams Congress: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ आक्रमक रूख बरकरार है। इंडिया अलायंस बनने के बाद भी उनके तीखे हमले जारी हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Sep 2023 10:11 AM GMT
INDIA alliance
X

INDIA alliance   (photo: social media )

TMC Slams Congress: पश्चिम बंगाल में INDIA गठबंधन के दो घटक दलों सत्तारूढ़ तृणमुल कांग्रेस और कांग्रेस के बीच सियासी संग्राम थमने का नाम ही नहीं ले रहा। दिल्ली में एक-दूसरे के साथ हाथ मिलाकर विपक्षी एकजुटता का संदेश देने वाली ये दोनों पार्टियां कोलकाता आते ही एक-दूसरे पर हमलावर हो जाती हैं। खासकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ आक्रमक रूख बरकरार है। इंडिया अलायंस बनने के बाद भी उनके तीखे हमले जारी हैं।

कांग्रेस नेता की तीखी बयानबाजी से टीएमसभी भी परेशान है। अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल सीएम को लेकर फिर ऐसा बयान दे दिया है, जिससे उनकी पार्टी आगबबूला हो गई है। दरअसल, बंगाल में इन दिनों डेंगू का खासा प्रकोप देखा जा रहा है। अस्पतालों में मरीजों की भारी भीड़ है। डेंगू के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर अधीर रंजन ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने इसे ‘ममता मेड डेंगू’ करार दे दिया।

ममता सरकार को कह दिया राक्षसी राज

पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने राज्य में डेंगू के बढ़ते मामलों पर कहा कि यह डेंगू तो मैन मेड डेंगू है। दूसरे शब्दों में कहें तो ममता मेड डेंगू है। दीदी ने बंगाल को भगवान के भरोसे छोड़ दिया है। सरकार ने कह दिया है हम कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने आगे कहा कि डेंगू से हो रही मौतों पर पर्दा डाला जा रहा है। मौत का कारण नहीं बताया जा रहा है। मौत को सामान्य बता कर सरकार की छवि को खराब होने से बचाने की कोशिश की जा रही है। बंगाल में क्या चल रहा है ? इस बंगाल में राक्षसी राज चल रहा है।

भड़की टीएमसी ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से की दखल की मांग

अधीर रंजन चौधरी की लगातार बयानबाजी से सत्ताधारी टीएमसी खुद को असहज महसूस कर रही है। चौधरी के हमले मुख्य विपक्षी बीजेपी से भी तीखे होते हैं। अब तृणमुल कांग्रेस ने इस मामले में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से दखल देने की मांग कर दी है। टीएमसी नेता ने कहा कि कांग्रेस को इंडिया गठबंधन की मर्यादा का पालन करना चाहिए। वे दोहरी नीति अपना रहे हैं। गठबंधन के शीर्ष नेतृत्व को इस पर विचार करना चाहिए। उन्होंने बंगाल में कांग्रेस और सीपीएम पर बीजेपी की मदद करने का आरोप लगाया है।

ममता के स्पेन दौरे पर भी साधा था निशाना

पश्चिम बंगाल की मुर्शिदाबाद लोकसभा सीट से सांसद अधीर रंजन चौधरी सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। दो दिन पहले उन्होंने ममता के स्पेन दौरे पर भी तीखा रिएक्ट किया था। कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया था कि ममता बनर्जी 3 लाख के होटल में अपने खानदान के साथ मस्ती करने के लिए स्पेन गई थी। उन्होंने कहा कि तृणमुल कांग्रेस का पतन निश्चित है, इसे भगवान भी नहीं बचा सकते हैं।

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और टीएमसी के बीच लगातार तीखी बयानबाजी को देखते हुए दोनों दलों के बीच राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर गठबंधन की संभावनाएं बेहद कम नजर आ रही हैं। क्या कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व टीएमसी की मांग पर अधीर रंजन चौधरी को चुप कराता है, ये देखना दिलचस्प होगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story