×

Mimicry Controversy: कल्याण बनर्जी ने फिर की उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री, पीएम मोदी पर भी साधा निशाना

Mimicry Controversy: पश्चिम बंगाल की श्रीरामपुर लोकसभा सीट से टीएमसी एमपी कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पर संवैधानिक गरिमा को नष्ट करने का आरोप लगाया।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Dec 2023 2:50 AM GMT (Updated on: 25 Dec 2023 2:54 AM GMT)
Vice President Jagdeep Dhankhar Kalyan Banerjee
X

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कल्याण बनर्जी (photo: social media )

Mimicry Controversy: तृणमुल कांग्रेस के लोकसभा सांसद कल्याण बनर्जी ने एक बार फिर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाया है। बनर्जी ने रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र श्रीरामपुर में एक सभा के दौरान उपराष्ट्रपति धनखड़ की मिमिक्री की और उन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक मामूली सी बात का रोना देश से लेकर विदेश तक रोया गया। टीएमसी सांसद ने कहा कि उपराष्ट्रपति ने एक स्कूली छोटे बच्चे की तरह मामूली बात पर इतनी हायतौबा मचाई।

कल्याण बनर्जी ने कहा कि वह मिमिक्री करते रहेंगे, यह एक आर्ट है और यह 2014 से 2019 के बीच लोकसभा में पीएम मोदी द्वारा भी की गई थी। बनर्जी ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो मैं ऐसा हजार बार करूंगा, मेरे पास अपने विचार व्यक्त करने के सभी मौलिक अधिकार हैं। आप मुझे मार सकते हैं लेकिन मैं पीछे नहीं हटूंगा, मैं लड़ना जारी रखूंगा। इस दौरान उन्होंने एकबार फिर स्पष्ट करते हुए कहा कि उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाना नहीं है।

धनखड़ पर जमकर बरसे कल्याण बनर्जी

पश्चिम बंगाल की श्रीरामपुर लोकसभा सीट से टीएमसी एमपी कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पर संवैधानिक गरिमा को नष्ट करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बड़े पद के लालच में धनखड़ प्रधानमंत्री के प्रति सम्मान से ज्यादा उनके सामने अपना समर्पण दिखाते हैं। धनखड़ के खुद को किसान का बेटा कहने पर पलटवार करते हुए बनर्जी ने कहा कि उनके (धनखड़) पास जोधपुर में करोड़ों की संपत्ति है। दिल्ली में आलीशान फ्लैट है और वह रोज लाखों की सूट पहनते हैं। टीएमसी सांसद ने कहा कि किसान की बेटी पहलवान साक्षी मलिक के सन्यास और जाट पहलवान बजरंग पुनिया द्वारा पद्मश्री लौटाने के मामले पर धनखड़ ने क्यों कुछ नहीं बोला।

‘मोदी और शाह की सरकार को गिराना होगा’

कल्याण बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जोरदार हमला बोला। उन्होंने रैली के दौरान पीएम मोदी की भी मिमिक्री की। बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने के लिए आननफानन में नए संसद भवन का निर्माण कराया, मगर इसके बदले उन्होंने सांसदों की सुरक्षा से कंप्रोमाइज किया। जिस बीजेपी सांसद ने दो लोगों को अंदर आने का पास जारी किया था, उसे बचाने के लिए 146 सांसदों को निलंबित कर दिया गया। उन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि 42 का उल्टा 24 आ गया है, अब नरेंद्र मोदी और अमित शाह की सरकार को गिराना होगा।

सुवेंदु अधिकारी को दी श्रीरामपुर से लड़ने की चुनौती

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के निशाने पर पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी भी रहे। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के कारण अधिकारी बाहर हैं, नहीं तो वे अभी जेल के अंदर होते। उन्हें सुवेंदु जैसे नेताओं से कुछ सीखने की जरूरत नहीं, जो दिन रात ममता बनर्जी को अपशब्द कहते हैं। कल्याण बनर्जी ने भाजपा नेता को 2024 के लोकसभा चुनाव में श्रीरामपुर से उनके खिलाफ लड़ने की चुनौती डाली।

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने फिर जाहिर की थी पीड़ा

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने रविवार को एकबार फिर उनका मजाक उड़ाए जाने को लेकर अपनी पीड़ा जाहिर की। अपने आवास पर इंडियन स्टेटिस्टिकल सर्विस (ISS) प्रोबेशनर्स के बैच को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, मैं एक संवैधानिक पद पर हूं, इसके बाद भी लोग नहीं बख्शते। एक पीड़ित ही जानता है कि उसे क्या सहना पड़ता है। उसे सभी का सामना करना है हर किसी का अपमान सहना है। फिर भी एक ही दिशा में आगे बढ़ते रहना है, जो रास्ता भारत माता की सेवा की ओर जाता है।

बता दें कि ये पूरा विवाद 19 दिसंबर का है। विपक्षी सांसद निलंबन के विरोध में संसद के मकर द्वार पर प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने लगे। वहां मौजूद सांसदों ने इसका जमकर लुत्फ उठाया और ठहाके लगाए। राहुल गांधी इस पूरी घटना का वीडियो बनाते नजर आए। इस मामले को लेकर बीजेपी ने विपक्ष को जमकर घेरा था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story