×

जम्मू कश्मीर अलर्ट: अभी-अभी तीन खूंखार आतंकी मारे गए, बनाया था अमरनाथ यात्रा पर हमले का प्लान

Amarnath Yatra Terror Attack: बाबा अमरनाथ की यात्रा(Amarnath Yatra) में हमले की योजना बनाकर मौके का इंतज़ार कर रहे तीन आतंकवादियों को पुलिस ने मार गिराया है।

Rajat Verma
Published on: 14 Jun 2022 2:26 AM GMT
amarnath yatra terror attack
X

अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला (फोटो-सोशल मीडिया)

Amarnath Yatra Terror Attack: भारत में हमेशा से तीर्थ यात्राओं का बड़ा महत्व रहा है। ऐसे में भारत कई बार भारत की एकता और प्रभुता को भंग करने के लिए तीर्थ स्थलों को गलत मकसद के तहत निशाना बनाए जाने का प्रयास किया जाता है। ऐसा ही एक हालिया मामला बाबा अमरनाथ की यात्रा(Amarnath Yatra) से जुड़ा है, जिसमें यात्रा पर हमले की योजना बनाकर मौके का इंतज़ार कर रहे तीन आतंकवादियों को पुलिस ने मार गिराया है।

पुलिस ने सोमवार देर रात जारी मुठभेड़ के दौरान तीनों आतंकियों को मार गिराया है, जो कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। आतंकियों की यह योजना असफल करने के बाद अब घाटी में जगह-जगह संदिग्ध इलाके में छापेमारी ज़ारी है।

पुलिस के हाथ लगी इस बड़ी सफलता के बदौलत अमरनाथ यात्रा(Amarnath Yatra) पर मंडरा रहे आतंकी हमले(Terror Attack) के खतरे को टाला जा चुका है। आईजी जोन ने इस ऑपरेशन और आतंकियों को मार गिराने के विषय में आधिकारिक सूचना ज़ाहिर की।

इस दौरान पुलिस द्वारा इलाके की सघन जांच और छानबीन की जा रही है, जिससे आतंकियों और उनकी योजनाओं के विषय में कोई अन्य जानकारी प्राप्त हो सके। इसी के साथ पुलिस द्वारा इन तीनों आतंकियों के किसी लिंक एवं अन्य साथी की तलाश भी जोर-शोर से की जा रही है।

मार गिराए गए दो आतंकी पाकिस्तानी नागरिक

अमरनाथ यात्रा पर हमले(Amarnath Yatra Terror Yatra) की योजना बनाने वाले मार गिराए गए तीनों आतंकियों में से 2 पाकिस्तानी नागरिक हैं और सभी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। आतंकियों को मार गिराने के बाद पुलिस ने उनके ठिकाने की तलाशी ली, जहां उन्हें एके 47 राइफल, मैट्रिक्स शीट, वाई एसएमएस डिवाइस, पाकिस्तान निर्मित दवाएं, सहित अन्य कई विस्फोटक और आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। पुलिस द्वारा अमरनाथ यात्रा दहलाने की आतंकियों की साज़िश रद्द करने के चलते आतंकी संगठन LeT को एक बड़ा झटका प्राप्त हुआ है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story