×

गोवाः नए सीएम प्रमोद सावंत का विधानसभा में आज शक्ति परीक्षण

भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में नई सरकार गठित होने के एक दिन बाद बुधवार को राज्य विधानसभा में सरकार का आज शक्ति परीक्षण  होगा।राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने शक्ति परीक्षण सम्पन्न कराने के लिए सुबह 11 बजे विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है।

Anoop Ojha
Published on: 20 March 2019 4:37 AM GMT
गोवाः नए सीएम प्रमोद सावंत का विधानसभा में आज शक्ति परीक्षण
X

गोवा: भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में नई सरकार गठित होने के एक दिन बाद बुधवार को राज्य विधानसभा में सरकार का आज शक्ति परीक्षण होगा।राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने शक्ति परीक्षण सम्पन्न कराने के लिए सुबह 11 बजे विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। सदन में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत अपनी सरकार का बहुमत साबित करेंगे। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार ने बुधवार को सदन में शक्ति परीक्षण करवाने के लिए कहा है ताकि वह अपना बहुमत साबित कर सके।

य​ह भी पढ़ें.....प्रमोद सावंत : आयुर्वेद का डॉक्टर जिसने तय किया गोवा के सीएम तक का सफर

इसके पहले सीएम के साथ 11 मंत्रियों ने ली है।गोवा में कांग्रेस 14 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है जबकि नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का भी एक विधायक है। 18 मार्च की आधी रात को प्रमोद सावंत ने राजभवन में नए मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली।

य​ह भी पढ़ें.....गोवा: कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात कर पेश किया सरकार बनाने का दावा

बता दें कि राज्य में भाजपा ने दावा किया है कि उनके पास 21 विधायकों का समर्थन है। इनमें भाजपा के 12 विधायक और सहयोगी दल गोवा फारवर्ड पार्टी (जीएफपी) एवं महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के तीन तीन विधायक हैं। इसके अलावा 3 निर्दलीय विधायक शामिल हैं।गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा की वास्तविक संख्या घटकर 36 रह गई है क्योंकि मनोहर पर्रिकर और बीजेपी विधायक फ्रांसिस डिसूजा का निधन हो गया है। इसके अलावा कांग्रेस के दो विधायक सुभाष शिरोडकर और दयानन्द सोप्ते ने इस्तीफा दे दिया था।

यह भी पढ़ें.....प्रमोद सावंत बने गोवा के नए CM, दो डिप्टी सीएम ने भी ली शपथ

प्रमोद सावंत (45) को सोमवार काफी देर रात में 11 मंत्रियों के साथ शपथ दिलवाई गई थी। उन्होंने मनोहर पर्रिकर का स्थान लिया है, जिनका अग्नाशय कैंसर के कारण रविवार को निधन हो गया था।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story