×

Tomatao Price Hike: टमाटर की बढ़ती कीमतों को लेकर जनता परेशान, सरकार ने बताया कब कम होंगे दाम

Tomatao Price Hike: टमाटर को 100 रुपए प्रति किलो से अधिक की कीमत पर बेचा जा रहा है।

Rajat Verma
Published on: 3 Jun 2022 10:01 AM GMT
Tomato price increased
X

टमाटर के दाम बढ़े ( social media)

Tomatao Price Hike: टमाटर की लगातार बढ़ती जा रही कीमतों ने आम आदमी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं, ऐसे में दिल्ली-एनसीआर सहित मेट्रो शहरों में रहने वाले लोगों को बढ़ रही महँगाई से सबसे अधिक मार पड़ रही है। एक ओर जहां दिल्ली में टमाटर की कीमतीं 40 से 60 रुपए प्रति किलो तक हैं वहीं मुम्बई और कोलकाता जैसे अन्य कई मेट्रो शहर में यह कीमतीं ₹75 प्रति किलो के आंकड़े को भी पर कर गई हैं। इसी के साथ देश के कुछ चुनिंदा शहरों में टमाटर की ₹100 प्रति को भी पर कर गई है।

हालांकि, लोगों को टमाटर की बढ़ रही कीमतों से कोई विशेष राहत तो नहीं मिलीहल है लेकिन सरकार ने अपना बयान जारी करते हुए बताया है कि यह कीमतें कबतक कम होंगी या नियंत्रण में आएंगी। टमाटर की बढ़ती कीमतों पर केंद्रीय खाद्य सचिव ने सुधांशु पांडेय ने बताया कि इस समस्या को लेकर सरकार से बात की जा रही है। वहीं टमाटर की बढ़ती कीमतों के असल कारण दक्षिण भारत में हुई भारी बारिश बताया जा रहा है।

वर्तमान में एक ओर जहां कई राज्यों के खुदरा बाजार में टमाटर का भाव ₹80 प्रति किलो के आसपास है वहीं देश में शिलांग, पोर्ट ब्लेयर, पतनमतिट्टा और कोट्टयम सहित 4 शहर ऐसे भी हैं जहां टमाटर ₹100 प्रति किलो से अधिक की कीमत पर बेचा जा रहा है।

अगले दो सप्ताह में स्थिर होंगी कीमतें

केंद्रीय खाद्य सचिव ने सुधांशु पांडेय ने टमाटर की बढ़ती कीमतों का कारण बताने के साथ यह भी बताया कि आगामी 2 सप्ताह में टमाटर की कीमतें स्थिर हो जाएंगी और बगैर किसी समस्या के पर्याप्त मात्रा में टमाटर खरीद सकेंगें। दरअसल, आगामी 2 सप्ताह में बाज़ार में पर्याप्त मात्रा में टमाटर आने को लेकर उम्मीद लगाए जा रही है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story