×

Top 4 Famous Teachers: भारत के 4 युवा टीचर्स जिनकी पॉपुलैरिटी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है, लोग सबसे ज्यादा पसंद करते है....

Top 4 Famous Teachers: चर्चित शिक्षक जिन्होंने अपने शैक्षणिक कार्यशैली के बदौलत वर्ष 2023 में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर चुके है, जिनकी पॉपुलैरिटी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है।

Network
Newstrack Network
Published on: 1 Jan 2024 6:58 AM GMT
Top four Famous Teachers
X

Top four Famous Teachers  (photo: social media )

Top 4 Famous Teachers: 31 दिसंबर के समाप्तI होने के साथ साल 2023 भी हम सबको अलविदा कह चुका है और 1 जनवरी से नए साल का आगाज हो गया है, हर साल सभी के जीवन में कुछ यादें छोड़कर जाता है , और नया वर्ष का स्वागत नए उम्मीदों के साथ सभी लोग करते है। आज हम बात कर रहे है उन चर्चित शिक्षको के बारे में, जिन्होंने अपने शैक्षणिक कार्यशैली के बदौलत वर्ष 2023 में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर चुके है, जिनकी पॉपुलैरिटी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है। लाखो आर्थिक रूप से गरीब स्टूडेंट्स के सपनो को साकार कर नए भारत के निर्माण में अपना अनमोल योगदान कर रहे है। इनके अद्भुत टीचिंग स्टाइल के अलावा इनके मोटिवेशनल वीडियो भी इन दिनों खूब वायरल हुए है। इन सभी चार प्रसिद्ध शिक्षको की बातो को हर उम्र के लोग सुनना पसंद कर रहे है।

आइए जानते हैं टॉप 4 युवा शिक्षको के बारे में और क्यूं ये सभी काफी चर्चा में बने है...

(1) विकास दिव्यकीर्ति सर...

भारत में UPSC exam की तैयारी करने वाला ऐसा कोई स्टूडेंट नहीं होगा जो इनको न जानता होगा। इनका पढ़ाने का तरीका और अंदाज सबसे अलग है। इन्होंने हजारों बच्चो का IAS, IPS बनने का सपना सच में पूरा किया है।

(2).आरके श्रीवास्तव सर...

ये दुनिया के एक मात्र ऐसे शिक्षक होंगे, जिनका कोई Haters नहीं मिलेगा। जिन्होंने देश के हर उस बच्चे की मदद करने की सोची, जो पढ़ना चाहते है। सिर्फ 1 रू फीस लेकर पढ़ाते है आरके श्रीवास्तव सर, इन्होंने सिर्फ 1 रू फीस में पढाकर सैकड़ों स्टूडेंट्स को IITian बना चुके है ।

भारत के प्रतिष्ठित अखबारों और न्यूज पोर्टल पर इनके बारे में खबरे हमेशा छपती रहती है। Google पर सिर्फ Mathematics Guru search करने पर सबसे टॉप पर आरके श्रीवास्तव सर का नाम आता है। World Book of records में भी इनका नाम दर्ज है। इनके maths पढ़ाने का तरीका लाजवाब है।

(3).. खान सर.....

पटना बिहार के रहने वाले खान सर कठिन से कठिन कांसेप्ट को बहुत ही सरल और मजेदार तरीके से पढ़ाने के लिए जाने जाते है।

इनके पढ़ाने के अंदाज के दीवाने है लाखो स्टूडेंट्स, बहुत ही न्यूनतम फीस में शिक्षा मुहैया कराकर लाखो स्टूडेंट्स का जीवन बदल चुके है खान सर,

(4) अलख पाण्डेय सर -........

यूपी के प्रयागराज के रहने वाले अलख पांडेय अपना एजुकेशन प्लेचटफार्म 'फिजिक्स वाला' चलाते हैं। वे जेईई मेन्स व जेईई एडवांस तथा मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कराते हैं। इनके संस्था को देश के 101 वें यूनिकॉर्न कंपनी बनने का गौरव प्राप्त है। लाखो स्टूडेंट्स इनके पढ़ाने के तरीको के दीवाने है।

इनके अलावा भी वैसे सैकड़ो शिक्षक है जो राष्ट्रनिर्माण में अनमोल योगदान दे रहे है,ऐसे सभी क्रांतिकारी शिक्षको को सलाम है, सैकड़ों बच्चों के जीवन में शिक्षा और सफलता की रोशनी लाने वाले शिक्षको को न्यूजट्रैक का दिल से सलाम।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story