×

Funny Railway Stations: कहीं बाप, तो कहीं साली, जानिए भारत के ऐसे रेलवे स्टेशन के नाम जिसे पढ़ कर नहीं रुकेगी आपकी हंसी

Funny Railway Stations: कहावत है कि नाम में क्या रखा है? यानी नाम नहीं आपके व्यक्तित्व में दाम होना चाहिए, लेकिन यह कहावत इंसानों पर ही सटीक बैठती है। हालांकि नाम में बहुत कुछ रखा है। कभी कभी कुछ ऐसे नाम सुनाई देते हैं, जिनको सुनकर आप हंसी घंटों तक नहीं रोक पाएंगे।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 13 Dec 2022 1:09 PM GMT
Funny Stations In India
X

Funny Stations In India (सोशल मीडिया)  

Funny Railway Stations: कहावत है कि नाम में क्या रखा है? यानी नाम नहीं आपके व्यक्तित्व में दाम होना चाहिए, लेकिन यह कहावत इंसानों पर ही सटीक बैठती है। हालांकि नाम में बहुत कुछ रखा है। कभी कभी कुछ ऐसे नाम सुनाई देते हैं, जिनको सुनकर आप हंसी घंटों तक नहीं रोक पाएंगे। ऐसे नाम आपको मनुष्य में भी सुनाई देते हैं और स्थानों पर भी दिखाई पड़ते हैं। जब आप ट्रेन से यात्रा करते हैं तो आपको कुछ ऐसे स्टेशनों के नाम दिखाई पड़ते होंगे, जिनको देखकर आप हैरत में पड़ जाते होंगे कि आखिरी रेलवे में इन स्टेशनों का नाम यही क्यों रखा ? ऐसे कुछ नाम आपके सामने लेकर आए हैं, जिनको सुनकर आप हंस हंसकर लोटपोट हो जाएंगे। इनमें कुछ ऐसे रेलवे स्टेशन जो रिश्तों पर आधारित हैं और कुछ तो गाली पर आधारित हैं। आईये जानते हैं उनके नाम?

यह हैं भारत के अजूबे रेलवे स्टेशन

  • बाप रेलवे स्टेशन - Bap Railway Station

बाप तो लड़के के पिता को कहते हैं,लेकिन भारतीय रेलवे बाप रेलवे स्टेशन ही बना दिया है। यह स्टेशन राजस्थान के जोधपुर में है।

  • बीबीनगर रेलवे स्टेशन - Bibinagar Railway Station

बीबी तो उससे कहते हैं, जिसके साथ शादी होती है। हालांकि भारतीय रेलवे स्टेशन ने तो बीबी नाम का एक स्टेशन भी रख दिया है। हालांकि रेलवे ने यह नाम क्यों रखा है किसी आज तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है। बीबीनगर रेलवे स्टेशन विजयवाड़ा डिवीजन

  • नाना रेलवे स्टेशन - Nana Railway Station

रिश्तों में नाना होता है। अगर आपके पास नाना है तो रेलवे के पास भी एक नाना है। हालांकि रेलवे वाला नाना स्टेशन वाला नाना है। राजस्थान के सिरोही पिंडवारा नामक जगह पर नाना रेलवे स्टेशन मौजूद है।

  • साली रेलवे स्टेशन - Sali Railway Station

रिश्ते में साली होती है तो रेलवे के पास भी एक साली है। भारतीय रेलवे के जोधपुर जिले के डूडू नामक स्थान में साली स्टेशन है।

  • सहेली रेलवे स्टेशन - Saheli Railway Station

भारतीय रेलवे ने सहेली के नाम पर स्टेशन रखा हुआ है। मध्य प्रदेश के भोपाल और इटारसी के बीच सहेली रेलवे स्टेशन है।

  • सुअर रेलवे स्टेशन - Suar Railway Station

अगर आप सूअर किसी को बोल दो तो मार पीट की नौबत आ जाएगी। लेकिन रेलवे को आप जितना चाहें सुअर बोलो कुछ नहीं होगा। भारतीय रेलवे ने एक स्टेशन का सुअर नाम रखा है। यह स्टेशन उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में स्थित है।

  • ओढ़निया चाचा स्टेशन - Odhaniya Chacha Station

भारतीय रेलवे ने ओढ़निया चाचा नाम पर एक स्टेशन का नाम रखा है। यह स्टेशन उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर डिवीजन में है।

  • भैंसा रेलवे स्टेशन - Bhainsa Railway Station

भैंसा जानवार होता है। लेकिन भैंसा रेलवे स्टेशन का भी नाम है। यह स्टेशन तेलंगाना के निर्मल जिले में स्थित है।

  • बिल्ली जंक्शन - Billi Junction

बिल्ली जानवर होती है तो आज के जामने में स्टेशन भी होता है। बिल्ली जंक्शन रेलवे स्टेशन यूपी के सोनभद्र जिल में स्थित है।

  • कुत्ता रेलवे स्टेशन - Kutta Railway Station

कुत्ता काफी वफदार जानवार होता है। इसकी मांग लोगों के बीच काफी रहती है। हालांकि क्या आपने कभी सोचा होगा कि कुत्ता रेलवे स्टेशन है? हां कुत्ता रेलवे स्टेशन है। यह कुट्टा कर्नाटक राज्य में स्थित है।

  • सिंगापुर रेलवे स्टेशन - Singapur Railway Station

सिंगापुर भारत में भी स्थित है। सोच कर हैरत में पड़ गए ना। दरअसल भारतीय रेलवे ने सिंगापुर रेलवे स्टेशन का नाम रखा है। यह स्टेशन ओडिशा राज्य में स्थित है।

  • दारू रेलवे स्टेशन - Daru Railway Station

दारु पीने वाली चीज है तो कहीं रेलवे स्टेशन का नाम भी है। झारखंड के हजीरबाग जिले में एक दारू रेलवे स्टेशन का नाम है।

  • दिवाना रेलवे स्टेशन - Diwana Railway Station

प्यारा में दिवाना को बहुत सुना होगा, लेकिन क्या आपने सोचा है कि रेलवे में भी कोई दिवाना है। भारतीय रेलवे ने दिवाना स्टेशन का नाम रखा है। यह स्टेशन हरियाणा के पानीपत में स्थिर है।

  • टट्टी खाना रेलवे स्टेशन - Tatti Khana Railway Station

भारतीय रेलवे ने टट्टी स्टेशन का नाम रखा है। यह स्टेशन तेलंगाना के रंगारेड्डी जिल में हैं।

  • पनौती रेलवे स्टेशन - Panuti Railway Station

पनौती रेलवे स्टेशन भी है। यह स्टेशन यूपी के चित्रकूट जिले में मौजूद है। अगर आप कभी चित्रकूट जाएं तो पनौती रेलवे स्टेशन जरुरत विजिट करें।top funny stations in india

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story