×

अगले 72 घंटे खतराः बिहार के इन जिलों में भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

अगले 72 घंटों के दौरान बिहार में कई इलाकों में बारिश और वज्रपात हो सकती है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। राज्य के जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है उनमें उत्तर बिहार और नेपाल से सटे 11 जिले शामिल हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 19 July 2020 3:36 AM GMT
अगले 72 घंटे खतराः बिहार के इन जिलों में भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी
X

पटना: अगले 72 घंटों के दौरान बिहार में कई इलाकों में बारिश और वज्रपात हो सकती है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। राज्य के जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है उनमें उत्तर बिहार और नेपाल से सटे 11 जिले शामिल हैं।

नेपाल के तराई क्षेत्र और उत्तर-पूर्वी बिहार में बसे जिलों जिनमें सुपौल, अररिया, सहरसा, मधुबनी, पूर्णिया, किशनगंज, मधेपुरा, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, और कटिहार में मूसलाधार बारिश के साथ ही बिजली भी गिर सकती है।

यह पढ़ें...यूपी का ये शहीद बेटा: इसी साल मिली थी पहली तैनाती, घर वापस लौटा पार्थिव शरीर

बारिश और वज्रपात

मौसम विभाग ने लोगों से बारिश और वज्रपात को लेकर सावधानी बरतने की अपील की है। पिछले 24 घंटे में उत्तर बिहार के कई इलाकों में मध्यम से तेज बारिश भी हुई है। किशनगंज और सुपौल में भारी बारिश से जनजीवन पर असर पड़ा है।

मोबाइल ऐप की मदद

बता दें कि लोगों से वज्रपात से बचने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग के इंद्र वज्र मोबाइल ऐप की मदद लेने की भी अपील की है। इस ऐप से किसी भी जगह पर जहां ठनका या बिजली गिरना है घटना के 20 मिनट पूर्व ही स्थल की जानकारी मिल सकती है।

यह पढ़ें...पाकिस्तान में तोड़ी गई बुद्ध की दुर्लभ प्रतिमा, मौलवी के आदेश पर कर डाले टुकड़े

बाढ़ का कहर

बिहार एक साथ कोरोना और बाढ़ का कहर बरप रहा है। उत्तर बिहार के अधिकांश जिले बाढ़ की चपेट में है वहीं पूरे बिहार में भी कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और हालात बेकाबू हो रहे हैं। नेपाल में हुई भारी बारिश के कारण बिहार की कई नदियों के जलस्तर में तेजी से वृद्धि दर्ज की गई थी और देखते ही देखते कई जिले बाढ़ से डूब गए।उत्तर बिहार की कई नदियों में अभी भी उफान वाली स्थिति बनी हुई ।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story