×

सबसे महंगा ट्रैक्टर: बाहुबली पहुंचा किसान रैली में, 35 लाख है इसकी कीमत

ट्रैक्टर रैली में यूपी गेट पर किसानों के मंच के पीछे खड़े बाहुबली ट्रैक्टर पर जिसकी भी नजर गई, वह उसे काफी देर तक निहारता रहा। यह ट्रैक्टर रैली का आकर्षण लग रहा है। युवाओं ने उसके साथ जमकर सेल्फी ली।

SK Gautam
Published on: 25 Jan 2021 11:57 AM GMT
सबसे महंगा ट्रैक्टर: बाहुबली पहुंचा किसान रैली में, 35 लाख है इसकी कीमत
X
सबसे महंगा ट्रैक्टर: बाहुबली पहुंचा किसान रैली में, 35 लाख है इसकी कीमत

गाजियाबाद: किसानों द्वारा ट्रैक्टर रैली कृषि कानूनों के विरोध में निकाली जा रही है। यूपी गेट पर आंदोलन कर रहे किसान रविवार को ट्रैक्टर परेड की तैयारी में जोर-शोर से जुटे रहे। रात तक किसानों का जत्था यहां पहुंचता रहा। ट्रैक्टरों पर तिरंगा और बुल गार्ड लगा है। ट्रैक्टर रैली में किसानों की संख्या अब बढ़ती जा: रही है और यह संख्या अब करीब 15 हजार पहुंच गई है। कई किसान बस व अन्य वाहनों से भी यहां आए हैं।

एक ऐसा ट्रैक्टर रैली का आकर्षण

ट्रैक्टर रैली में यूपी गेट पर किसानों के मंच के पीछे खड़े बाहुबली ट्रैक्टर पर जिसकी भी नजर गई, वह उसे काफी देर तक निहारता रहा। यह ट्रैक्टर रैली का आकर्षण लग रहा है। युवाओं ने उसके साथ जमकर सेल्फी ली। पलिया लखीमपुर के रहने वाले इकबाल सिंह पाला का ने बताया कि उन्होंने परेड में शामिल होने के लिए ट्रैक्टर मोडिफाइ कराया है।

35 traikter railly-3

मोडिफाई ट्रैक्टर चर्चा का विषय

पश्चिमी दिल्ली के बार्डर पर जमे किसानों के बीच कुछ लोग अपनी अमीरी का प्रदर्शन कर गरीब किसानों की बात करते दिखाई देते हैं। अमीरी का यह प्रदर्शन कहीं मोडिफाई ट्रैक्टर तो कहीं मर्सिडीज कार से ट्रैक्टर को खींचने के रूप में दिखाई देता है। टीकरी बार्डर पर पिछले कई दिनों से एक मोडिफाई ट्रैक्टर चर्चा का विषय बना हुआ है।

ये भी देखें: शामली किसान आंदोलन: दिल्ली कूच की भरी गई हुंकार, ट्रैक्टरों को दी रफ्तार

35 traikter railly-2

ट्रैक्टर को मोडिफाई करने में करीब 35 लाख रुपये का खर्च

बताया जा रहा है कि इस ट्रैक्टर को मोडिफाई करने में करीब 35 लाख रुपये की लागत आई है। इतना महंगा ट्रैक्टर देख प्रदर्शन में शामिल किसानों की आंखे फटी रह जाती हैं। यह ट्रैक्टर सुनील गुलिया का है। म¨हद्रा के इस ट्रैक्टर में आगे और पीछे दोनों तरफ बड़े-बड़े दो पहिए लगे हुए हैं। ऐसा लगता है मानो यह ट्रैक्टर नहीं बल्कि रोड रोलर हो। ट्रैक्टर के पीछे लगी ट्राली में भी बैठने के लिए सोफे बनाए गए हैं। लोग आंदोलन को भूल ट्रैक्टर ही निहारने में लगे रहते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story