Train Accident : असम में बड़ा ट्रेन हादसा, पटरी से उतरे लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डिब्बे

Train Accident : असम के लुमडिंग डिवीजन में डिबालोंग स्टेशन पर गुरुवार को अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए।

Network
Newstrack Network
Published on: 17 Oct 2024 1:33 PM GMT (Updated on: 17 Oct 2024 3:29 PM GMT)
Train Accident : असम में बड़ा ट्रेन हादसा, पटरी से उतरे लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डिब्बे
X

Train Accident : असम में गुरुवार को एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है। यहां लुमडिंग डिवीजन में डिबालोंग स्टेशन के पास अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए, हालांकि किसी के हताहत या गंभीर रूप से घायल होने की सूचना नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अगरतला से आज सुबह रवाना हुई 2520 अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस लुमडिंग डिवीजन के अंतर्गत डिबालोंग स्टेशन पर लुमडिंग-बदरपुर हिल सेक्शन में पटरी से उतर गई। ट्रेन के इंजन सहित 8 डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि, किसी के हताहत या गंभीर रूप से घायल होने की सूचना नहीं है। वहीं, राहत और बचाव के लिए टीम पहुंच गई है। डिवीजन के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पहुंचे हैं।

लुमडिंग-बदरपुर सिंगल लाइन सेक्शन पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है। वहीं, यात्रियों और उनके परिजनों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर03674 263120, 03674 263126 जारी कर दिया है।

वहीं, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई है और सभी यात्री सुरक्षित हैं। हम रेलवे अधिकारियों से समन्वय कर रहे हैं।

इससे पहले भी हो चुका हादसा

बता दें कि इससे पहले 11 अक्टूबर को तमिलनाडु के कावरपेट्टई में बागमती एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। यह दुर्घटना रात करीब 8.30 बजे हुई, जब कर्नाटक के मैसूर से बिहार के दरभंगा जा रही 12578 बागमती एक्सप्रेस ट्रेन पोन्नेरी स्टेशन से गुजरी। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि ट्रेन लूप लाइन में घुस गई थी, जहां मालवाहक गाड़ी खड़ी थी। गनीमत ये रही कि इस दुर्घटना कोई हताहत नहीं हुआ था।

यह घटना 2023 के बालासोर जैसी ही थी, जब कोरोमंडल एक्सप्रेस इसी तरह लूप लाइन में घुस गई थी, एक मालगाड़ी से टकरा गई थी। इससे पहले एक अन्य ट्रेन बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट उससे टकरा गई थी। इस हादेस में 296 लोगों की मौत हुई थी। इसे देश की सबसे घातक ट्रेन दुर्घटनाओं में से एक माना गया था।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story